जरूरी खबर एक्सिस बैंक ने बढ़ा दिए ये Charges, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

एक्सिस बैंक ने अलग-अलग तरह के सेविंग्स अकाउंट के लिए मिनिमम बैलेंस की लिमिट बढ़ा दी है। बता दें कि बचत खाताधारकों को अक्सर अपने बैंक खाते में मिनिमम मंथली बैलेंस रखना जरूरी होता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अगर आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। प्राइवेट सेक्टर के लेंडर एक्सिस बैंक ने अलग-अलग तरह के सेविंग्स अकाउंट के लिए मिनिमम बैलेंस की लिमिट बढ़ा दी है। साथ ही बैंक ने फ्री कैश ट्रांजेक्शन लिमिट को 2 लाख रुपये से कम करके 1.5 लाख प्रति महीना कर दिया है। बैंक का यह नियम 1 अप्रैल, 2022 से लागू हो गए हैं।


जानें किन ग्राहकों पर पड़ेगा असर

मेट्रो, शहरी क्षेत्रों के अकाउंट के लिए मिनिमम बैलेंस को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 12,000 रुपये कर दी गई है। बता दें कि ये बदलाव केवल उन ग्राहकों पर लागू होगा जिनके लिए मिनिमम औसत बैलेंस 10,000 रुपये रखने की आवश्यकता थी। बता दें कि बचत खाताधारकों को अक्सर अपने बैंक खाते में मिनिमम मंथली बैलेंस रखना जरूरी होता है। ऐसा नहीं होने पर अधिकांश बैंक इसके के लिए जुर्माना लगाते हैं।

बैंक के क्या कहा?

एक्सिस बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, “मेट्रो/शहरी स्थानों पर ईजी सेविंग्स और इक्विवेलेंट स्कीम्स के लिए एवरेज मिनिमम बैलेंस की लिमिट को 10,000/- रुपये से संशोधित कर 12,000/- रुपये कर दिया गया है।” बैंक के मुताबिक, एवरेज मिनिमम बैलेंस में नए बदलाव घरेलू और एनआरआई ग्राहकों पर लागू हैं।

मासिक नकद लेनदेन की सीमा

ईजी सेविंग्स और इक्विवेलेंट स्कीम्स खातों के लिए मासिक नकद लेनदेन मुक्त सीमाएं 2 लाख रुपये से घटाकर 1.5 लाख रुपये कर दी गई हैं। वहीं, रिक्वायर्ड अमाउंट में प्रत्येक 100 रुपये के अंतर के लिए 5 रुपये का मासिक सेवा शुल्क (एमएसएफ) प्लस 75 रुपये लगेगा।

Related Articles

Back to top button