IND vs BAN: गेंदबाजों ने दिखाई क्वॉलिटी, जीत से भारत ने पॉइंट टेबल में मारी छलांग

भारत के लिए इस चक्र में पांच और टेस्ट बाकी हैं, जिसमें चार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर हैं। अगला टेस्ट ढाका में है, एक ऐसा स्थान जहां भारत दोनों एकदिवसीय मैच हार गया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से मात दे दी। भारत नें दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से शुरू होगा। बांग्लादेश ने पहली पारी की अपेक्षा दूसरी पारी में कड़ा संघर्ष किया लेकिन कुछ सयम को छोड़कर भारत उन पर हावी रहा। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत के कप्तान के एल राहुल ने कहा कि भारत को इस जीत से खुश होना चाहिए। यह उनके गेंदबाजों का एक पिच पर एक उत्साही प्रदर्शन था जिसमें बहुत कम सहायता थी।

पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गया भारत

इस जीत के साथ भारत WTC पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। अगर दक्षिण अफ्रीका गाबा टेस्ट हारता है तो वे दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। भारत के लिए इस चक्र में पांच और टेस्ट बाकी हैं, जिसमें चार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर हैं। अगला टेस्ट ढाका में है, एक ऐसा स्थान जहां भारत दोनों एकदिवसीय मैच हार गया।

कड़ी मेहनत पर मिली जीत

केएल राहुल ने कहा कि वनडे सीरीज उस तरह से नहीं चली जैसी हम चाहते थे, नतीजे हमारे मुताबिक नहीं रहे। यह महत्वपूर्ण था कि हम आए और टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। यह कड़ा मुकाबला था और हमें इस जीत के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। वास्तव में खुशी है कि हमने ऐसा किया। यह (पिच) सपाट हो गई, इससे हमें चिंता नहीं हुई लेकिन ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाज आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे और आसानी से रन बना रहे थे। पहले तीन दिन रन बनाना काफी मुश्किल था। यह धीमी पिच थी, बल्लेबाजों के आसानी से रन बनाने के लिए विकेट में ज्यादा नहीं थी।

गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

केएल राहुल ने कहा कि दोनों पारियों में हमने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे काफी खुश हूं। पिच वास्तव में गेंदबाजों की उतनी मदद नहीं कर रही थी, लेकिन उन्होंने विकेट में कुछ पाया। तेज गेंदबाजों को विकेट मिले, उमेश ने कुछ शानदार गेंदबाजी की और हमें खेल में वापस ला दिया। हमने इस हमले को वर्षों में बनाया है। वे दिखा रहे हैं कि उनमें क्या क्वॉलिटी है। हमने टेस्ट मैच जीता, मैं इस बात की चिंता करने वाला नहीं हूं कि हम क्या बेहतर कर सकते थे। हम अगले कुछ दिनों तक आराम करने वाले हैं और फिर सोचेंगे कि हमें आगे क्या करना है।

ये भी पढ़े

क्रोएशिया और मोरक्को के बीच होगी तीसरे स्थान के लिए जंग, जानिए कुल आंकड़े

बांग्लादेश के कप्तान ने की सराहना

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए वास्तव में अच्छा विकेट था लेकिन हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 5-6 महीने बाद खेलना हमारे लिए आदर्श नहीं था लेकिन कोई बहाना नहीं होना चाहिए। हमने अपनी गलतियों को पहचाना और दूसरी पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।

भारत ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका काफी श्रेय जाता है। उन्होंने साझेदारी में गेंदबाजी की और काफी दबाव बनाया। अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है तो हमें पूरे पांच दिन अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। खासकर भारत के खिलाफ परिणाम हासिल करने के लिए हमें चार अच्छी पारियां खेलनी होंगी।

Related Articles

Back to top button