Lucknow: अपेक्स ट्रामा में पहले 24 घंटे तक मिलेगी मुफ्त इलाज सुविधा, एसजीपीआई में शुरू हुई योजना

लखनऊ के पीजीआई में अब दुर्घटना में घायल लोगों को पहले 24 घंटे निशुल्क इलाज मिलेगा। इससे लोगों को काफी सहुलियत होगी। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क: लखनऊ के पीजीआई में अब दुर्घटना में घायल में लोगों को पहले 24 घंटे निशुल्क इलाज मिलेगा। इससे लोगों को काफी सहुलियत होगी। इससे पहले ये सुविधा सिर्फ निर्धन और असहाय लोगों को थी। अब इस फैसले से उन सभी लोगों को प्राथमिक उपचार मिल सकेगा। जिससे लोगों को काफी फायदा होने वाला है। इसको लेकर विगत सोमवार को सीएमएस डॉ. गौरव अग्रवाल ने इसको लेकर आदेश जारी किया था। जिसको आज से शुरु कर दिया गया।

किसी भी दुर्घटना में पहले घंटे को गोल्डेन आवर के तौर पर देखा जाता है। ऐसे में अब फॉर्मेलिटी के तौर कर किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। ऐसे में ये फैसला उन लोगो के लिए काफी मददगार साबित होगा जो किसी कारण वस दुर्घटना के शिकार हो गए है। आपको बता दें कि अब शासन के निर्देश के अनुसार अब पीजीआई में अब से पहले 24 घंटे निः शुल्क इलाज होगा।

Also Read-

जवानों और देश की जनता से माफी मांगे राहुल- CM योगी

इस सम. ट्रामा सेंटर मे 210 बेड मौजूद है जिसमें से कुल 70 बेडों पर मरीजों का उपचार हो रहा है। अस्पताल में 20 आईसीयू, 14 ट्रायज एरिया शामिल हैं। वही 34 बेड वेंटिलेटर और ऑक्सिजन की व्यस्था है जिससे किसी भी विशेष परिस्थिति में निपटा जा सके. वही अस्पताल प्रशासन की माने तो आने वालो समय में हॉस्पिटल में डॉक्टरों और नर्सों की भर्ती की जाएगी जिसके बाद से अस्पताल में इलाज की क्षमता बढाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button