इन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्व कप फतह करेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया नाम का ऐलान

भारत ने आस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने टी 20 श्रृंखला के लिए भारत की टीम चुनने के लिए सोमवार को बैठक की।

 स्टार एक्सप्रेस 

डेस्क. भारत ने आस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया में आगामी आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम चुनने के लिए सोमवार को बैठक की।

फिटनेस हासिल कर चुके जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए चार रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। बुमराह जो पीठ की चोट से पीड़ित थे और हर्षल जिन्हें एक साइड स्ट्रेन था। ये दोनो खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट पास करके टीम में अपनी जगह बना ली है।

आस्ट्रेलिया में होने वाला यह टूर्नामेंट अगले महीने शुरू होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर को क्वालीफायर मैचों से और अन्त 13 नवंबर को फाइनल मैच से होगा। होगी। टूर्नामेंट के दौरान कुल 45 मैच खेले जाएंगे। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल , अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Related Articles

Back to top button