विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी बना रही ये रणनीति, 400 विधानसभा क्षेत्रों से सीधा लेगी फीडबैक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने विस्तारक योजना अपनाई थी। जिसके बाद पार्टी को काफी सफलता भी मिली थी।
यूपी पंचायत चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद बीजेपी अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। अब संगठन के कामों में भी तेजी लाने की तैयारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में साल 2017 की तर्ज पर हर विधानसभा क्षेत्रों में विस्तारक भी नियुक्त किए जाएंगे। बीजेपी की तैयारियों से विपक्षी पार्टियों के लिए चुनौतियां और भी बढ़ गई हैं।

 

 

 

 

 

बीजेपी अब पूरे यूपी में 400 विस्तारकों को नियुक्त करने की योजना बना रही है। ये लोग सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी का फीडबैक लेंगे। इसके साथ ही चुनावी प्रबंधन में भी इनकी अहम भूमिका होगी। खबर के मुताबिक सभी विस्तारक इसकी सीधी रिपोर्ट पार्टी आलाकमान को देंगे।

 

 

 

 

योजना के मुताबिक बीजेपी हर विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यकर्ता को विस्तारक के रूप में नियुक्त करेगी। विस्तारकों को प्रदेश मुख्यालय में ट्रेनिंग भी दी जाएगी। ट्रेनिंग के बाद ही ये विस्तारक अपने क्षेत्रों में फीडबैक लेंगे। बीजेपी के विस्तारक विधानसभा क्षेत्र की मौजूदा विधायक की छवि, विपक्षी दलों की स्थिति और कार्यकर्ताओं का रुख समेत कई अहम जानकारियां लेकर पार्टी आलाकमान तक पहुंचाएंगे।

 

 

 

 

ये पहली बार नहीं है जब बीजेपी विस्तारकों के जरिए जीत की योजना बना रही है। साल 2017 के आम चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने विस्तारक योजना के जरिए शानदार जीत दर्ज की थी। अब 2022 के चुनाव के लिए उसी योजना पर फिर से विचार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button