महिलाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग में 1200 नौकरियां, जानकारी के लिए पढ़े पूरी डिटेल

 स्टार एक्सप्रेस 

डेस्क. महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी 2022 MP: महिलाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्तियां निकली हुई हैं। ऐसे में अगर आप भी भर्ती के लिए निर्धारित पात्रता की शर्तों को पूरा करते हैं, तो आपके लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा है। लेकिन इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 दिन में समाप्त हो रही है। ऐसे में 12 दिसम्बर से पहले आप अपना फ़ॉर्म जमा कर लें. इसकी वैकेंसी, योग्यता, आवेदन की जानकारी नीचे साझा की जा रही है।

इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती का नोटिफिकेशन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश ने जारी किया है। भर्ती के माध्यम से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 1200 पद भरे जाएंगे। इनमें 324 पद अनारक्षित हैं। इसके अलावा ईडब्ल्यूएस/EWS के लिए 120, एससी के लिए 240, एसटी के लिए 192, ओबीसी के लिए 324 एवं निशक्तजनों के लिए 72 पद आरक्षित हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं बॉयो के साथ 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही महिला बहुउद्देशीय कार्यकर्ता / सहायक नर्सिंग मिडवाइफ का ट्रेनिंग कोर्स किया हुआ होनाा चाहिए। इसके अलावा आयु सीमा 21 से 43 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ये भी पढ़े

High Court Bharti 2022-23: ग्रेजुएट्स के लिए हाईकोर्ट में नौकरियां, जानिये क्या है आयु सीमा

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट sams.co.in पर जाकर भर्ती का फ़ॉर्म भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर से शुरू है एवं 12 दिसंबर अंतिम तिथि है।

संविदा आधार पर होगी भर्ती

यह भर्ती संविदा आधार पर होगी। जिसमें उम्मीदवारों का अनुबंध 31 मार्च 2023 तक रहेगा। इसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button