High Court Bharti 2022-23: ग्रेजुएट्स के लिए हाईकोर्ट में नौकरियां, जानिये क्या है आयु सीमा

स्टार एक्सप्रेस  

डेस्क. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए हाईकोर्ट में नौकरी का सुनहरा मौक़ा है। ख़ास बात यह है कि भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा को भी आसानी से निकाला जा सकता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप समय न गंवाएं और नीचे दी जा रही भर्ती की सभी जानकारी चेक कर, पदों के लिए जल्द आवेदन जमा कर लें।

इन पदों पर होगी भर्ती

दरअसल यह भर्ती एमपी हाई कोर्ट में निकली है। हाईकोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके तहत उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं।

यहां कर सकते हैं आवेदन

इच्छुक उम्मीदवारों को एमपी हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा। ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए 23 दिसंबर तक का मौक़ा दिया गया है। वहीं 28-30 दिसंबर तक आवेदन पत्र में सुधार किया जा सकेगा।

क्या होनी चाहिए योग्यता

पदों के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही वह किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अंग्रेज़ी और हिंदी टाइपिंग परीक्षा पास होना चाहिए अथवा सीपीसीटी स्कोर कार्ड धारक होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18-35 वर्ष तक होनी चाहिए।

ये भी पढ़े

Indian Navy Bharti 2022: 10वीं, 12वीं पास के लिए नेवी में 1500 नौकरियां, जानकारी के लिये पढ़े पूरी डिटेल

कितनी मिलेगी सैलरी

उम्मीदवार को नौकरी मिलने पर ग्रेड पे 1900 के तहत 5200 रूपए से लेकर 20,200 रूपए का वेतनमान दिया जाएगा।

कैसे होगा चयन

पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जिसमें हिन्दी टाइपिंग, एवं इंग्लिश टाइपिंग का टेस्ट लिया जाएगा. साथ ही 20 नंबर के सामान्य अंग्रेजी एवं कंप्यूटर ज्ञान से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की तिथि बाद में सूचित की जाएगी। फ़िलहाल उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन चेक कर लें और जल्द आवेदन कर लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button