हरदोई : पुलिस की लापरवाही से महिला ने की खुदकुशी, जानिए क्या था पूरा मामला

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

मानसिंह जिलासंवाददाता हरदोई : पुत्री से छेड़छाड़ के आरोपी में सजा न मिलने से मां ने खुदकुशी कर ली । इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने घटना के 24 घंटे बाद मंगलवार को लापरवाह थानाध्यक्ष को निलंबित करने की संस्तुति की है।

 

 

 

 

थाना व कस्बा माधौगंज के किदवई नगर में रहने वाली रोली गुप्ता की पुत्री से शुक्रवार को एक दबंग ने छेड़छाड़ कर दी थी। इसकी शिकायत जब उसने पुलिस से की तो पुलिस ने मामूली धारा में मामला दर्ज कर उसे टरका दिया। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी गुस्सा गया। उसने रोली और उसके बच्चों को न सिर्फ मारा-पीटा बल्कि उसकी नाक दांत से काट ली। दबंग के हौसलों से आजिज व थाने से न्याय न मिलने पर पीड़िता रविवार को क्षेत्राधिकारी बिलग्राम के पास गई वहां भी उसकी सुनी नहीं गई।

 

 

मजबूर होकर पीड़िता रोली ने सोमवार को फेसबुक के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री से मार्मिक अपील की। इस अपील के बाद आरोपी उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगे। डरी सहमी रोली ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

 

 

 

जब मामला पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में पहुंचा तब आरोपी की गिरफ्तारी की गई । पुलिस अधीक्षक ने इस प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी। इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने थाना प्रभारी माधौगंज अमरजीत सिंह को निलंबित करने की संस्तुति कर दी है। आईजी ने क्षेत्राधिकारी की भूमिका की जांच के भी निर्देश दिए हैं । अब देखना यह है कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन में मृतक के परिजनों को न्याय मिल पाएगा या नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा। उधर छेड़छाड़ से पीड़ित बालिका सहित मृतका के अन्य परिवारीजन डरे सहमे हैं।

Related Articles

Back to top button