स्किन को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

अपनी स्किन को चमकता-दमकता रखना कौन नहीं चाहता. सभी को लगता है कि उनके चेहरे पर कोई दाग-धब्बे न हो, लेकिन चेहरे पर हर बार रौनक होने का मतलब हेल्दी स्किन से नहीं है. ऐसे में अपनी स्किन को खूबसूरत रखने के साथ हेल्दी रखना भी बहुत जरुरी है. हम आपको बताते हैं ऐसे टिप्स, जिन्हें अनुसरण करके आप अपनी स्किन को हेल्दी रख सकते हैं-

 


रोजाना 6-7 गिलास पानी पीना 
आपकी स्किन मेकअप से ग्लो कर सकती है लेकिन स्किन पर नेचुरल ग्लो के लिए आपको प्रतिदिन 6-7 गिलास पानी पीना बहुत जरुरी है. पानी पीने से आपकी स्कीन में अंदर से चमक आती है.

फल-सब्जियों का इस्तेमाल 
आप फलों का जूस पीने की बजाय फलों का सेवन प्रारम्भ कर दें, जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने के साथ स्किन की क्वालिटी भी अच्छी हो जाएगी. आप उबली हुई सब्जियां खाएंगे, तो वो आपके लिए ज्यादा असरदायक होगी.

सनस्क्रीन का इस्तेमाल 
स्कीन में बाहरी प्रदूषण  सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए अपनी स्किन पर सनस्क्रीन का प्रयोग जरुर करें. आप अपनी स्किन के हिसाब से बाजार से सनस्क्रीन खरीद सकते हैं.

रोजाना वर्कआउट 
आप अगर वर्कआउट के लिए ज्यादा टाइम नहीं निकाल पाते, तो भी प्रयास कीजिए कि प्रातः काल सिर्फ 10 मिनट निकालकर हल्का-फुल्का वर्कआउट कर लें. इससे आपकी बॉडी फिट तो रहती ही है, साथ में आपकी स्किन पर भी ग्लो आता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button