सपा का वादा 10 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार 300 यूनिट तक होगी बिजली फ्री

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

लखनऊ : आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव सत्‍तारूढ़ बीजेपी के लिए चुनौती भरे साबित होंगे और इसमें उसे अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से कड़ा मुकाबला मिल सकता है। चुनाव के कुछ माह पहले समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित ऑफिस के बाहर युवाओं के लिए 10 लाख नौकरियां और पूरे राज्‍य में 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे वाले पोस्‍टर नजर आए। हिंदी भाषा में लिखे इन पोस्‍टर में कहा गया है कि सत्ता में आने पर समाजवादी अपनी पहली मीटिंग में युवाओं को 10 लाख जॉब और पूरे यूपी में 300 यूनिट फ्री बिजली उपलब्‍ध कराएगी।

 

 

 

 

 

इससे पहले समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव घोषणा कर चुके हैं कि उनकी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करेगी। वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 325 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि समाजवादी पार्टी को महज 54 सीटें ही मिल पाई थीं। बहुजन समाज पार्टी यानी BSP को 19 और अन्‍य दलों को पांच सीटें मिली थीं।

 

 

 

पिछले माह बीएसपी और कांग्रेस का जिक्र किए बिना अखिलेश यादव ने कहा था, बड़ी पार्टियों के साथ मेरा अनुभव अच्‍छा नहीं रहा है। हम उनके साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे। सपा प्रमुख ने कहा था कि उनकी पार्टी राज्‍य की 403 विधानसभा सीटों में से 300 सीट को जीत के लिहाज से टारगेट कर रही है। सपा प्रमख ने कहा कि राज्‍य की जनता अब बदलाव के मूड में है और बीजेपी को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button