सऊदी अरब ने इन 11 देशों के नागरिकों पर लगाया ट्रेवल बैन, भारतीयों पर भी जारी रहेगी रोक

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सऊदी अरब सरकार ने कई देशों की हवाई यात्रा पर बैन लगाया था। सऊदी अरब ने आज 11 देशों के नागरिकों की यात्रा पर लगाई रोक हटा ली है। अब इन 11 देशों के नागरिक कोरोना नियमों के तहत सऊदी अरब की यात्रा कर सकेंगे। हांलांकि भारत पर से यह बैन नहीं हटा है। भारतीयों का सऊदी अरब जाना अब भी बैन है।

इन 11 देशों के नागरिकों के लिए सऊदी अरब की यात्रा करते वक्त क्वारंटाइन की प्रक्रिया का पालन करना अनिवार्य होगा. जिन 11 देशों के नागरिकों की सऊदी अरब यात्रा से रोक हटा ली गई है, उनमें यूएई, जर्मनी, अमेरिका, आयरलैंड, इटली, पुर्तगाल, यूनाइटेड किंगडम, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस और जापान शामिल हैं.

जिस दिन से यात्री सऊदी अरब की यात्रा करता है उसी दिन से क्वारंटाइन सुरू हो जाएगा।सातवें दिन यात्रियों को RT-PCR टेस्ट कराना होगा और टेस्ट का रिजल्ट निगेटिव आने पर ही क्वारनटीन फैसिलिटी छोड़ने की इजाजत मिलेगी।

सऊदी सरकारी  की रिपोर्ट के अनुसार इन 11 देशों के यात्रियों को रविवार यानी 30 मई से देश में आने की इजाजत होगी.सऊदी अरब ने जिन 9 देशों के नागरिकों की यात्रा से प्रतिबंध नहीं हटाया है, उनमें भारत, पाकिस्तान, अर्जेन्टीना, ब्राजील, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, लेबनान, मिस्र और इंडोनेशिया शामिल हैं.

सऊदी अरब ने इस साल फरवरी में कई देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. सिर्फ सऊदी नागरिकों, राजनयिकों और हेल्थवर्कर्स को ही इस बैन के दायरे से बाहर रखा गया था.

सऊदी अरब ने इसी साल फरवरी से कई देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा रखा है। सिर्फ सऊदी नागरिकों, राजनयिकों और हेल्थवर्कर्स को ही इस बैन के दायरे से बाहर रखा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button