शिवपाल का दिया अल्टीमेटम खत्म, तो क्या अलग चुनाव लड़ेंगे चाचा- भतीजे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव का सपा से गठबंधन के लिए इंतजार का आज अंतिम दिन है। अगर आज अखिलेश कोई जवाब नहीं देते हैं तो शिवपाल कल मथुरा से अकेले चुनाव का शंखनाद करेंगे।

बता दें कि इटावा जिला सहकारी बैंक मुख्य शाखा भवन में कुछ दिनों पहले संवाददाताओं से शिवपाल यादव ने कहा था कि उन्होंने सपा से गठबंधन के लिए पूरा प्रयास कर लिया है। अभी भी अखिलेश के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा अब निर्णय सपा प्रमुख को करना है।

 

शिवपाल ने बताया था कि वह 11 अक्टूबर तक का इंतजार करेंगे। इसके बाद वह समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि 12 अक्टूबर को मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन के साथ ही सामाजिक परिवर्तन रथ लेकर चुनावी शंखनाद के लिए निकल पड़ेंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि वह चाहते हैं कि समझौता हो तो अच्छा रहेगा नहीं तो प्रसपा विधानसभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

 

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने सपा का नाम लिए बगैर विधान सभा चुनाव को लेकर युद्ध की बात कर डाली थी। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि इन्तज़ार करते- करते थक गया हूं, अब तो युद्ध ही होना है इसलिए हम निकल पड़े हैं। शिवपाल ने कहा कि जिस तरह पांडवों ने महाभारत के युद्ध मे केवल पांच गांव मांगे थे और पूरा राज्य उन पर छोड़ दिया था उसी तरह हमने भी केवल अपने साथियों का सम्मान मांगा था।

 

उन्होंने कहा कि मुझे सम्मान दो न दो हमने तो बहुत कुछ पा लिया है, मंत्री भी रहा अध्यक्ष भी रहा और अब राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बन गया हूँ, मैंने तो 22 नवम्बर 2020 में कहा था कि अगर कहोगे तो हम चुनाव भी नहीं लड़ेंगे लेकिन अभी तक जवाब नही आया। उन्होंने कहा कि आज भी मैंने फोन और मैसेज किया कि बात कर लो, भाजपा को हराने के लिए बात करना ज़रूरी है।

 

भाजपा को हटाने के लिए सब एक हो जाओ, मुझे सम्मान मिले न मिले लेकिन मेरे साथियों को सम्मान मिले, लेकिन मुझे अलग कर दिया गया, नेता जी नहीं चाहते थे उसके बावजूद भी मुझे अलग कर दिया गया। शिवपाल ने यह भी कहा कि मैंने कहा था सब एक हो जाओ, एक हो जाओगे तो अखिलेश आप मुख्यमंत्री बन जाओगे। लखीमपुर कांड को लेकर गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को हिस्ट्रीशीटर अपराधी बताते हुए कहा कि जिस देश में ऐसे मंत्री होंगे जिनपर हत्या के मुकदमे दर्ज हो तो बताओ वहां क्या हाल होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button