वित्तविहीन शिक्षकों के लिए सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

लखनऊ. MLC शिक्षक लखनऊ उमेश द्विवेदी ने उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कोरोना काल में वित्तविहीन शिक्षकों के लिए सरकार से आर्थिक पैकेज देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने UP बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा को रद्द करने और इंटरमीडिएट परीक्षा को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

उमेश द्विवेदी ने पत्र में लिखा है कि- “लम्बे समय से विद्यालय बंद हैं। इसलिए वित्तविहीन शिक्षक कोविड महामारी में भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। इन शिक्षकों को न तो प्रबंधकों द्वारा और न ही सरकार द्वारा मानदेय दिया जा रहा है। शिक्षक अपने व अपने परिवार के जीविकोपार्जन के लिए जूझ रहा है। स्थिति बहुत ही गंभीर है। इन शिक्षकों को तत्काल आर्थिक पैकेज दिया जाए।

पत्र में उन्होंने आगे लिखा है कि प्रदेश सरकार के नियम विरुद्ध शत-प्रतिशत शिक्षकों को स्कूल बुलाया जा रहा है जबकि 50 प्रतिशत की ही अनुमति है। इस पर कार्यवाही हो। उन्होंने मांग की है कि शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए घर से ऑनलाइन शिक्षण व अन्य कार्य देखने का आदेश पारित किया जाए।

MLC उमेश द्विवेदी का पत्र

साथ ही MLC उमेश द्विवेदी ने CBSE की तरह ही UP बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा को रद्द करने और इंटरमीडिएट परीक्षा को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

MLC उमेश द्विवेदी का पत्र

डॉ दिनेश शर्मा ने परीक्षाओं को लेकर कही ये बड़ी बात

उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने UP बोर्ड परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा कि अभी हमारे द्वारा समय-समय पर यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर के कोरोना की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। हम लोग मुख्यमंत्री के साथ इस पर वार्ता करने वाले थे। हमारे 17 अधिकारी संक्रमित हैं, जो सीधे बोर्ड परीक्षा से संबंधित थे।

अपर मुख्य सचिव, विशेष सचिव, निदेशक, जॉइंट निदेशक सभी कोरोना संक्रमित हैं और हॉस्पिटल में हैं। इन सभी अधिकारियों के स्वस्थ होने के बाद हम मुख्यमंत्री से संवाद स्थापित करेंगे और बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में जो भी निर्णय हैं, तभी हम किसी भी निर्णायक कदम उठाने की स्थिति में होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button