मुकेश अंबानी की इस चीज़ को देखकर उनसे काफ़ी इंप्रेस हुईं थी नीता, दिल में बढ़ गया था प्यार व सम्मान

देश के सबसे अमीर खानदान अम्बानी की बहू बनने के पहले नीता अम्बानी एक आम आदमी की तरह साधारण जीवन गुजारने वाली महिला थी और वो स्कूल में बच्चों को पढ़ाती थी जहाँ 800 रूपये मासिक उन्हें भुगतान किया जाता था |

आपको बता दें कि मुकेश-नीता की शादी अरेंज के साथ लव मैरिज थी। एक मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली नीता जब पहली बार मुकेश से मिलने उनके घर गई थी तो उन्हें देखकर दंग रह गई थी।

घर का दरवाजा मुकेश ने ही खोला था। व्हाइट शर्ट और ब्लैक पेंट पहने मुकेश बेहद सिम्पल लग रहे थे, जिसे देखकर नीता अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाई थी। उन्होंने सोचा था कि एक अमीर आदमी का बेटा इतना सिम्पल भी हो सकता है।

नीता की डांस और म्यूजिक में खासी दिलचस्पी थी। 20 साल की उम्र में उन्हें नवरात्रि के मौके पर मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस देनी थी। इस प्रोग्राम में धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन भी पहुंचे थे। उन्हें नीता और उनका डांस काफी अच्छा लगा और मन-ही-मन उन्होंने बेटे मुकेश के लिए उन्हें पसंद कर लिया था।

नीता बताती हैं कि बच्चों को पढ़ाना उन्हें बेहद पसंद है इसलिए जब मुकेश अम्बानी से शादी हुई तब उन्होंने मुकेश के सामने ये शर्त रखी कि वो शादी के बाद भी बच्चों को पढ़ाने की जॉब करेंगी | मुकेश इस बात पर राजी भी हुए और उन्हें इजाजत देकर अपनी शादी की |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button