मायावती ने किया बसपा से पांचवां उम्मीदवार घोषित, जानिए किसे मिला टिकट

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : बसपा ने लखनऊ बख्शी का तालाब विधानसभा सीट से सलाहुद्दीन सिद्दीकी को प्रभारी उम्मीदवार घोषित किया है। बसपा इसके पहले लखनऊ के चार विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।लखनऊ के पैकरामऊ लॉन कुर्सी रोड पर आयोजित एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में यह घोषणा की गई। इसके पहले मोहनलालगंज से देवेंद्र कुमार पासी, लखनऊ उत्तर से सरवर मलिक, लखनऊ पश्चिम से कायम रजा और सरोजनी नगर से जलीस खान को उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है। मुख्य सेक्टर प्रभारी भीमराव अंबेडकर, नौशाद अली और लखनऊ के जिला अयक्ष अखिलेश अंबेडकर ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पूरी मुस्तैदी से जुटना है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता लोगों से संपर्क करें और बसपा सरकार में किए गए कामों के बारे में जानकारी दें। उन्हें बताएं कि बसपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति काफी बेहतर थी और सभी वर्गों के लिए काम हुआ।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था काफी खराब है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। सरकार को पुलिस व्यवस्था में सुधार लाना चाहिए। गोरखपुर के बाद आगरा की घटना में पुलिस की कार्यप्रणाली से भाजपा सरकार कठघरे में घड़ी हो गई है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाई कर्मी की हुई मौत की घटना अति दुखद है। इस घटना के संबंध में गयाचरण दिनकर के नेतृत्व में बसपा का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को आगरा जाकर घटना के दोषियों को सजा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने आदि को लेकर पीड़ित परिवार व प्रशासन से मिला।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर में पुलिस द्वारा होटल में एक व्यापारी की हुई दुखद हत्या के बाद अब आगरा में पुलिस कस्टडी में एक दलित सफाईकर्मी की हुई मौत से वर्तमान भाजपा सरकार पुनः कठघरे में खड़ी है। अतः सरकार अपनी पुलिस व्यवस्था में जरूरी सुधार लाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button