भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत लाने के लिए अधिकारियों का दल डोमिनिका से हुआ रवाना

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से वापस लाने के लिए भारत की तरफ से भेजा गया विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों का दल कतर एयरवेज के निजी विमान से वापस लौट रहा है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि चोकसी के वकीलों ने डोमिनिका उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की थी.

बुधवार को एक स्थानीय कोर्ट ने चोकसी पर डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने का आरोप लगाया. अभी भी कई एजेंसियों द्वारा पता लगाया जा रहा है कि वह डोमिनिका कैसे पहुंचा.

आईएएनएस को जांच के दौरान नाव की तस्वीरें, कई दस्तावेज, दो जहाजों और तीन अन्य पुरुषों के साथ बोर्ड पर खड़े काले कुर्ता पायजामा में दो लोगों की तस्वीरें मिली हैं. जिन दो नावों का इस्तेमाल किया जा सकता था, उनके नाम हैं – कैलीओप ऑफ अर्ने और लेडी ऐनी. अर्ने के कैलिओप्पे की यात्री सूची में ब्रिटेन के बर्मिंघम निवासी गुरजीत भंडाल और भारत के रहने वाले गुरमीत सिंह को दिखाया गया है.

वहां के उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को चोकसी की याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी थी जिसके बाद विमान ने तीन जून को स्थानीय समयानुसार रात 8.09 बजे डोमिनिका के मेलविले हॉल हवाईअड्डे से उड़ान भरी.

Related Articles

Back to top button