बीएड प्रवेश परीक्षा को स्थगित कराए जाने के लिए छात्र संघ उपाध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र

  • मुख्यमंत्री से बीएड प्रवेश परीक्षा को निरस्त कराए जाने की इलाहाबाद छात्रसंघ उपाध्यक्ष ने पत्र लिखकर की मांग
  • बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति में छात्र

प्रयागराज. प्रदेश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसी बीच लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा 9 अगस्त को बीएड की प्रवेश परीक्षा पूरे उत्तर प्रदेश में आयोजित कराई जानी है। लगातार छात्र-छात्राओं व छात्र नेताओं के द्वारा इस कोरोना महामारी में बीएड की प्रवेश परीक्षा न कराए जाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

इसी बाबत आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस कोरोना महामारी में बीएड की प्रवेश परीक्षा ना कराए जाने संबंधी पत्र लिखा व परीक्षा को स्थगित करने की मांग की। पत्र द्वारा माँग की गई है कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

अलग-अलग शिक्षण संस्थानों से भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। ऐसे में बिना विद्यार्थियों की सुरक्षा का आकलन किये, लगभग साढे चार लाख विद्यार्थियों को जोखिम में डालना उचित नहीं प्रतीत होता। मुख्यमंत्री महोदय से निवेदन है कि मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के कार्यक्रम पर पुनर्विचार करें व छात्रों के पक्ष में निर्णय लेकर परीक्षा को स्थगित करें।

इस आशय का पत्र छात्रसंघ उपाध्यक्ष के द्वारा फैक्स, ईमेल व ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को प्रेषित किया गया है।

आपको बता दें प्रवेश परीक्षा न कराए जाने को लेकर नेता भी छात्रों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार को छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ न करने की भी चेतावनी दे चुकीं हैं।

समाजवादी छात्र सभा भी लगातार परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही है।

ऐसे में बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर छात्र असमंजस की स्थिति में है। साथ ही यदि परीक्षा होती है तो उन पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मानसिक दबाव भी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button