प्रदेश में आज से बीजेपी शुरू करने जा रही जन आशीर्वाद यात्रा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा के लिए सबसे पहले पार्टी के चार केंद्रीय मंत्रियों की यात्रा शुरू होगी। जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त (सोमवार ) से अलग-अलग स्थानों से शुरू होगी। जिसके बाद 20 अगस्त को इन यात्राओं का समापन होगा। इस यात्रा के दौरान यूपी की 3 दर्जन लोकसभाओं, 120 से अधिक विधानसभाओं से गुजरते हुए लगभग 3500 किमी से अधिक की दूरी तय की जाएगी।

 

 

 

 

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जगह.जगह स्वागत सभाएं होगी। प्रदेश महामंत्री, MLC गोविन्द नारायण शुक्ल को जन आशीर्वाद यात्रा का प्रभारी बनाया गया है। यात्रा का मकसद केंद्र और यूपी की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और विपक्षियों के हमलों का जवाब देना है। केंद्रीय मंत्रियों की ये जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त को सुबह 9 बजे लखनऊ से निकलेगी। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, अजय मिश्रा और पंकज चौधरी कल सुबह 9 बजे दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुचेंगे। लखनऊ एयरपोर्ट पर मंत्रियों का स्वागत होगा। इसके बाद तीनों मंत्री अपने निर्धारित ज़िलों में आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे।

 

 

 

इस यात्रा के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त को वृंदावन मथुरा से प्रारंभ होगी और 19 अगस्त को बदायूं में समाप्त होगी। केंद्रीय मंत्री एस पी सिंह बघेल की यात्रा फिरोजाबाद से 18 अगस्त को प्रारंभ होगी। यात्रा का समापन मथुरा में होगा। इसके साथ केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए 17 अगस्त को ललितपुर से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे,  झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 अगस्त को फतेहपुर पहुंचेगी जहां यात्रा का समापन होगा। इसके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे। मोहान उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यह यात्रा उन्नाव रायबरेली बाराबंकी होते हुए 18 अगस्त को सीतापुर में समाप्त होगी।

 

 

 

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा भी 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे। मिश्रा संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे। उनकी यात्रा का हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अम्बेडकर नगर में समापन होगा। इसके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त को प्रयाग से यात्रा शुरू करेंगी। यात्रा का समापन 19 अगस्त को मिर्जापुर में होगा। केंद्रीय मंत्री पंकज चैधरी भी 16 अगस्त को ही सुबह लखनऊ पहुचेंगे। वे बाराबंकी अयोध्या होते हुए बस्ती पहुंचकर यात्रा का शुभारंभ करेंगे। बस्ती, सिदार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में समाप्त होगी।

 

 

 

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मीनाक्षी लेखी सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी में शुरू होने जा रही चार दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा में भाग लेंगे। दिल्ली भाजपा ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

 

 

 

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में पिछले महीने विस्तार होने के बाद बीजेपी ने घोषणा की थी कि नए मंत्री लोगों से संपर्क साधने के लिए यात्रा करेंगे। दिल्ली के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरने वाली 107 किलोमीटर की यात्रा के दौरान पुरी 272,लेखी 47 कार्यक्रमों में भाग लेंगी, यह यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button