पीएम मोदी की नई कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठकों मे लिए जा सकते हैं बड़े फैसले, जानें के लिए पढ़िए पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : पीएम मोदी के मंत्रिमंडल के विस्तार के एक दिन बाद यानी आज केंद्रीय कैबिनेट और मंत्रिमंडल की बैठक होने की उम्मीद है। दोनों बैठकें बैक-टू-बैक हो सकती हैं! कैबिनेट की बैठक करीब शाम 5 बजे जबकि मंत्रिमंडल की बैठक 7 बजे के करीब होने की संभावना है। देश में कोरोना महामारी कोविड 19 की स्थिति पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने पिछले महीने मंत्रिमंडल की बैठक की थी। पिछली मीटिंग में पीएम मोदी ने मंत्रियों से लोगों के बीच ऐसा माहौल बनाने को कहा था कि वो कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और वैक्सीन लगवाएं।

 

 

 

 

पीएम मोदी ने कुछ मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया गया वहीं कुछ को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया है। ऐसे में कई ऐसे चेहरे हैं! जो इस बार की मीटिंग में दिखाई नहीं देंगे। दूसरे कार्यकाल में ये पहली बार है कि कैबिनेट में फेरबदल किया गया है। प्रधानमंत्री ने मनसुख मंडाविया को स्वास्थ्य मंत्री किरन रिजिजू को कानून मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया है। कल 15 कैबिनेट मंत्रियों और कई राज्य मंत्रियों ने शपथ ली 7 राज्य मंत्रियों को प्रमोशन भी मिला है।

 

 

 

 

मंत्रिमंडल विस्तार में उत्तर प्रदेश और गुजरात समेत उन राज्यों को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है! जहां अगले साल चुनाव होना है। स्मृति ईरानी महिला और बाल विकास मंत्री रहेंगी! उनका कपड़ा विभाग पीयूष गोयल को दे दिया गया है। पीयूष गोयल की वाणिज्य उद्योग मंत्री और उपभोक्ता मामलों के मंत्री की जिम्मेदारी भी बरकरार रखी गई है। कोरोना प्रोटोकॉल के साथ राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह 7 में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में प्रमोट किए गए पूर्व मंत्रियों समेत 43 ने मंत्री पद की शपथ ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button