पीएम किसान योजना की अगली किश्त का कर रहे हैं इंतज़ार तो यहाँ जानिए आखिर किस दिन मिलेगा पैसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान योजना के तहत 14 मई को किसानों को उनकी अगली किस्त देने का फैसला किया है. इससे पहले पीएम किसान योजना की आखिरी किस्त क्रिसमस पर यानी 25 दिसंबर 2020 को अदा की गई थी.

पश्चिम बंगाल राज्य में आख़िरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan) योजना की पहली किस्त किसानों को मिलने जा रही है. इस राज्य के लाभार्थियों को 2,000 रुपये की पहली किस्त 14 मई से मिलनी शुरू हो जाएगी. पश्चिम बंगाल सरकार ने पीएम किसान के लाभकर्ताओं के सीधे उनके ख़ाते में रक़म जमा करने के फ़ैसले को अनुमति दे दी है.

राज्य सरकार ने चार मई को ऑटोमैटिक तरीक़े से खाते में पैसे ट्रांसफ़र को अनुमति दी थी. यह फ़ैसला तब लिया गया था जब एक दिन पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर राज्य सरकार के अधिकारियों को इस योजना का लाभ देने के लिए निवेदन किया था.

इस बार ये किस्त ईद के मौके पर किसानों को दी जाएगी. एक अधिकारी के मुताबिक ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार ने अब तक इस योजना को लागू करने का विरोध किया था, लेकिन अब पहली बार वो इस नकद हस्तांतरण योजना में शामिल हुई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button