पंचायत चुनाव रिजल्ट : खिंच सकती है मतगणना में वोटों की गिनती, जानिए क्या है पूरा मामला

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पंचायत चुनाव के लिए दो मई को होने वाली मतगणना लंबी खिंच सकती है। संभावना जताई जा रही है कि यह मतगणना दो दिन तक चलेगी। इसको देखते हुए प्रशासन ने अपने स्तर से तैयारियां की हैं। डीएम ने इसको लेकर अतिरिक्त आरओ व एआरओ के साथ ही जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक ब्लाक में इनकी तैनाती की गई है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत दो मई को मतगणना का काम होगा। पंचायत चुनाव के होने वाली मतगणना लंबी खिंच सकती हैं। इसके पीछे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का तेजी से फैलना बताया जा रहा है। इसको देखते हुए ही प्रशासन ने अपने स्तर से अतिरिक्त तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मॉंदड़ ने मतगणना के कार्य को तेजी से कराने और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अतिरिक्त अफसरों की तैनाती कर दी है।

डीएम के अनुसार शाहबाद में आरईएस के सहायक अभियंता अर्जुन सिंह, स्वार में नहर खंड के एई अशोक कुमार, मिलक में पीडब्लूडी के एई उमेश चंद्र सिंघल, बिलासपुर में आरईएस के एई फिरोज, सैदनगर में पीडब्लूडी के एई अंकित कुमार और चमरौवा में एई रमेश चंद्र को आरक्षित तौर पर आरओ बनाया है। इसके अलावा एसडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया है। मतगणना स्थलों के बाहर भी हर ब्लाक में सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं साथ ही संबंधित बीडीओ को सहायक जोनल मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button