नकली अधिकारी बनकर लगवाया कोरोना वैक्सीन कैंप, अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती भी आई नकली आधिकरी के झासे मे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : आरोपी खुद को आईएएस बताता था और नीली बत्ती वाली कार में आता था। उसके साथ गार्ड भी रहते थे। जब जांच की गई तो पता चला कि उसका कार्ड फर्जी था।

 

 

 

कोलकाता के कसबा इलाके में कोरोना से बचाव के लिए फर्जी तरीके से टीकाकरण कैंप लगाने वाले एक शातिर अपराधी को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान देवांजन देव के तौर पर हुई है। उसके पास से आईएएस अधिकारी का एक फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है। मंगलवार को जादवपुर की टीएमसी सांसद और अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने कोलकाता नगर निगम की ओर से लगाए गए शिविर में टीके की पहली डोज ली थी।

 

 

 

मिली जानकारी के अनुसार मिमी चक्रवर्ती को दो-तीन घंटे बीत जाने के बाद भी जब टीकाकरण का संदेश उनके मोबाइल पर नहीं आया, तब वह कैंप में दोबारा जा पहुंची। बताया गया कि तीन-चार दिनों बाद सर्टिफिकेट मिलेगा। संदेह होने के बाद मिमी चक्रवर्ती ने तत्काल पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच कि तो पता चला कि नगर निगम की ओर से कैंप आयोजित ही नहीं कराया गया था।

 

 

 

पुलिस ने बताया कि तब देवांजन देव की तहकीकात होने लगी। जानकारी मिली कि वह आईएएस अधिकारी है और उसी ने खुद को नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी बताकर कैंप आयोजित कराया था। जब जांच की गई तो पता चला कि उसका कार्ड फर्जी थे, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एसएसडी डिवीजन के उपायुक्त आईपीएस रसीद मुनीर खान ने बताया कि उससे पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसके साथ और कौन-कौन से लोग इसमें शामिल हैं।

 

 

 

मिमी चक्रवर्ती ने बताया, ”कुछ दिन पहले मेरे पास फोन आया था। बताया गया कि केएमसी के ज्वाइंट कमिश्नर की ओर से कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यहां थर्ड जेंडर, विशेष सक्षम लोगों, छोटे व्यापारियों का टीकाकरण किया जाएगा। मैं वहां गई और मैंने वहां खुद वैक्सीन ली थी, लेकिन जब मुझे कोई संदेश नहीं मिला, तो पूछताछ करने गई, तो मुझे कहा गया है कि आपके घर पहुंचा देंगे। तभी मुझे लगा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। मुझे बहुत बड़ी गड़बड़ी लगी और मैंने प्रशासन को सूचित किया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button