दुनिया में कोविड वैक्सीन का सबसे पहला डोज़ लेने वाले 81 वर्षीय William Shakespeare का हुआ निधन

दुनिया में  सबसे पहले कोविड वैक्सीन लगवाने वाले पुरुष बने 81 वर्षीय बुजुर्ग विलियम शेक्सपियर (William Shakespeare) का निधन हो गया है. ब्रिटिश मीडिया ने मंगलवार को बताया कि शेक्सपियर की मौत एक अन्य बीमारी से हुई है. ब्रिटेन के 81 वर्षीय पेंशनभोगी विलियम शेक्सपियर ने सबसे पहले कोविड का टीका लगवाया था.

काउंसलर रह चुके विलियम की मौत के बाद उनकी पत्नी जॉय ने बयान जारी कर बताया कि विलियम पहला टीका पाकर बहुत गर्व महसूस करते थे. उन्होंने बयान में कहा, ‘दुनियाभर में सबसे पहले वैक्सीन पाने वालों में से एक बनने की उपलब्धि पाकर बिल बहुत आभारी थे.’ शेक्सपीयर दो बच्चों के पिता थे चार बच्चों के दादा.

ब्राउनशिल ग्रीन में रहते थे. कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल का बीमारी के बाद उसी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई थी.

विलियम शेक्सपियर ने 8 दिसंबर 2020 में मिडलैंड्स के कोवेंट्री में यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में सबसे पहला टीका लगवाकर इतिहास रच दिया. शेक्सपियर को 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन (Margaret Keenan) के तुरंत बाद उसी अस्पताल में अपना पहला फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन मिला, जैब पाने वाली दुनिया के पहले पुरुष बने.

Related Articles

Back to top button