दिवाली के दिन बनाएं आलू-टमाटर की दही वाली चटपटी सब्जी, जानें इसकी रेसिपी के बारे मे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : त्योहारों पर खाने में काफी चीजें बनाई जाती हैं। लेकिन अक्सर घरों में आलू-टमाटर की सब्जी बनती ही है। ऐसे में अगर आप भी आलू-टमाटर बनाना चाहते हैं तो इस बार कुछ अलग स्टाइल से बनाएं। अगर आपके घर में लोग चटपटा खाने के शौकीन हैं तो आप दही डाल कर आलू टमाटर की सब्जी बना सकती हैं। ये खाने में टेस्टी तो लगती ही है, साथ ही बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। आलू-टमाटर को दही के साथ कैसे बनाएं।कैसे करें तैयारी
चटपटे आलू-टमाटर की सब्जी बनाने के लिए आपको सबसे पहले आलू को उबालना होगा। जब तक आलू उबलते हैं तब तक आप कुछ टमाटर, अदरक, हरी मिर्च काट लें। फिर थोड़े से दही को फैट कर अलग रख दें।

ऐसे बनाएं
सबसे पहले एक कढ़ाई में तेल गर्म करें। फिर इसमें जीरा, तेज पत्ता और साबुत लाल मिर्च डाल कर चटकाएं। अब इसमें हरी मिर्च और अदरक डालें। फिर इसमें टमाटर डालें और अच्छे से भूनें। जब ये अच्छे से भुन जाए तो इसमें दही मिला दें। अब अच्छे से चलाते रहें। दही डालने के 7 से 10 मिनट बाद इसमें लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर मिलाएं। अच्छे से चलाएं, जब तक मसाले में तेल न दिखने लगे। फिर इसमें आलू को हाथ से तोड़ कर डालें। अच्छे से मिलाएं और फिर इसमें जरूरत अनूसार पानी मिला दें। जब अच्छे से सबजी पक जाए तो नमक मिलाएं और गरम मसाला डालें। हरा धनिया से गार्निश करें और सर्व करें। इसे आप पूड़ी के साथ सर्व कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button