दिल्ली मे हुआ कोरोना बेकाबू 24 घंटो मे तोड़ा रिकाॅर्ड

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :  मंगलवार को पहली बार सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए कोरोना के 13000 से अधिक नए केस मिलने के बाद यहां संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 7.5 लाख के करीब पहुंच गया है। इसके साथ ही अब पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 13.14 फीसदी पर आ गया है। कोरोना संक्रमण से आज 81 और मरीजों की मौत हो गई।

कोरोना की चैथी लहर के बीच बेकाबू होते संक्रमण ने कोहराम मचा रखा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 13,468 नए मरीज मिले हैं, वहीं 81 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 11,436 पर पहुंच गया है। सोमवार को 11,491 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

दिल्ली में 90 वेंटिलेटर बेड फुल हो गए है। इन अस्पतालों में एक भी बेड खाली नहीं बुलेटिन के अनुसार, आज 7972 मरीज पूरी तरह ठीक होकर कोरोना मुक्त हो गए, जबकि सोमवार को यह संख्या 7665 थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 7,50,156 हो गई है और 21,954 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण से अभी तक 7,50,188 लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि 10 से 15 दिनों के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना की चपेट में आने वाले नए लोगों में 65 प्रतिशत लोग 45 साल से कम उम्र के हैं। दिल्ली सरकार स्थिति को लेकर पूरी तरह सतर्क है और इससे निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकलें तो कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि लोगों को कई तरह की जिम्मेदारी के लिए घर से निकलना पड़ता है, लेकिन जब ज्यादा जरूरी हो, तभी बाहर निकलें। घर से निकलने पर सारे कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करें क्योंकि अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि आप 45 साल से अधिक उम्र के हैं, तो तुरंत वैक्सीन लगवाएं। ये वैक्सीन सारे सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगाई जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button