जियो-गूगल के 5G फोन की जानिये क्या होगी कीमत, फोन जल्द होगा लॉन्च,

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: रिलायंस 24 मई को एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) आयोजित करने जा रही है। इस दौरान कई बड़ी घोषणाएं की जा सकती हैं। पिछले काफी दिनों से हम रिलायंस जियो के सस्ते 5जी फोन की खबरें भी सुन रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि AGM के दौरान ही Jio Phone 5G का ऐलान भी हो सकता है। फोन की कीमत और इसकी लॉन्च डेट के बारे में कई तरह की जानकारियां मिल रही हैं। यहां हम आपको फोन से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स बता रहे हैं।

 

 

 

91 मोबाइल्स ने एक रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि भारत में जियो 5G फोन की कीमत करीब 2,500 हो सकती है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जियो इस स्मार्टफोन की कीमत 50 डॉलर (करीब 3700 रुपये) या 5000 रुपये तक हो सकती है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंट्री-लेवल हार्डवेयर के मुताबिक होगा, जिसे JioOS नाम दिया जा सकता है।

 

 

रिपोर्ट्स की मानें, तो फोन की घोषणा तो एनुअल जरनल मीटिंग में हो सकती है, जबकि इसकी बिक्री दिवाली के आसपास हो सकती है। ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने कहा कि अगर जियो AGM 2021 में इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर देती है, तो यह फायदेमंद साबित हो सकता है। वहीं, काउंटरपॉइंट रिसर्च के पार्टनर नील शाह की मानें इस स्मार्टफोन को दिवाली के आसपास के फेस्टिव सीजन में लाना सकारात्मक रिजल्ट दे सकता है।

 

 

बता दें कि इस स्मार्टफोन को रिलायंस जियो और दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Google साथ मिलकर तैयार कर रहे हैं। इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, स्मार्टफोन फिलहाल विंगटेक मोबाइल्स, डिक्सन टेक्नॉलजी, यूटीएल नियोलिंक्स और फ्लेक्सट्रॉनिक्स टेक्नॉलजी के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में टेस्टिंग के दौर से गुजर रहा है। कंपनी इस फोन का प्री-ऑर्डर आने वाले महीनों में शुरू कर सकती है।

 

 

कंपनी जियो स्मार्टफोन के अलावा अपना पहला लैपटॉप JioBook भी उतार सकती है। यह एक किफायती लैपटॉप होगा, जिसका ऐलान 24 जून को ही हो सकता है। इसमें 768×1366 पिक्सल रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर, और ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दे सकती है। लैपटॉप को दो वेरिएंट- 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज में लाया जा सकता है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button