चुनाव से पहले मुख्तारअंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्ला अंसारी हो सकते है सपा में शामिल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :

लखनऊ : पंजाब की जेल बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्ला अंसारी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। जान लें कि मुख्तार अंसारी ने पिछला विधान सभा चुनाव बीएसपी के टिकट पर लड़ा था और जीत दर्ज की थी। मुख्तार अंसारी और उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी अभी भी बीएसपी में है। माना जाता है कि पूर्वांचल की कुछ सीटों पर मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के लोगों का दबदबा है। इससे यूपी विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को फायदा हो सकता है।

 

 

 

सिबगतुल्ला अंसारी के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की जनता परिवर्तन चाहती है। यूपी की जनता विकास चाहती है। सिबगतुल्ला अंसारी के जुड़ जाने से सपा को मजबूती मिलेगी।

 

 

 

इसके अलावा बीएसपी (BSP) के पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी भी सपा में शामिल हो गए हैं। हाल ही में अंबिका चौधरी ने बीएसपी छोड़ी थी। इससे बीएसपी को बड़ा झटका लगा है।

 

 

 

समाजवादी पार्टी यूपी विधान सभा चुनाव 2022 से पहले खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। अखिलेश यादव ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी विधान सभा चुनाव में किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। वह छोटे-छोटे दलों के साथ ही गठबंधन करेंगे।

 

 

 

वहीं विधान सभा चुनाव 2022 की सरगर्मी उत्तर प्रदेश में तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर कहा कि चुनावी चौपाल पर चुहलबाजी वाले लोग बहुत घूमेंगे। यूपी समावेशी और समर्पित सरकार चाहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button