चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं की बैठक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : यूपी विधानसभा चुनाव(UP Assembly Election 2022) में जेडीयू भी अपने उम्मीदावर उतारने की पूरी तैयारी में है। नीतीश कुमार की पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। यही वजह है कि जेडीयू के सीनियर नेताओं ने आज गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि बीजेपी जेडीयू (BJP-JDU) को यूपी चुनाव के लिए 20 सीटें देने पर राजी हो सकती है। इस बारे में पीएम मोदी को भी जानकारी दे दी गई है।

 

 

 

यूपी जेडीयू प्रभारी केसी त्यागी (KC Tyagi) का कहना है कि वह पहले भी यूपी विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। पार्टी बीजेपी के साथ 20 सीटों पर पहले भी चुनाव लड़ चुकी है। इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भी पार्टी पूरी तरह से तैयार है। केसी त्यागी का कहना है कि इस बार भी उनकी बीजेपी के साथ मिलकर 20 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरने पर सहमति (BJP-JDU Alliance) बन सकती है।

 

 

 

केसी त्यागी का कहना है कि ईस्ट और मिडल उत्तर प्रदेश में राजनीतिक और सामाजिक हालात एक जैसे हैं। इसलिए जेडीयू इन इलाकों में अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। उनका कहना है कि इन इलाकों में कुर्मी वोट बहुत ज्यादा है। उन्होंने लखनऊ दौरे के दौरान सीएम योगी से मुलाकात कर इस मुद्दे पर बातचीत भी की थी। यूपी जेडीयू प्रभारी का कहना है कि विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के मुद्दे पर उनकी गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत हो चुकी है।

 

 

 

केसी त्यागी का कहना है कि इस बारे में पीएम को भी जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि जेडीयू की पहली प्राथमिकता बीजेपी के साथ यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन की है। उनका कहना है कि बीजेपी नेताओं के साथ उनकी गठबंधन को लेकर मुलाकात काफी पॉजिटिव रही है। अब वह इसी तरह के रिजल्ट की भी उम्मीद जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के साथ गठबंधन में किसी तरह की कोई अड़चन आती है तो वह अकेले भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button