चिकन का स्वाद डबल करने के लिए पढ़े पूरी खबर करें ये टिप्स फॅालो

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. आप अगर चिकन लवर्स हैं, तो आप जानते होंगे कि छोटे-छोटे एक्सपेरिमेंट्स चिकन का स्वाद बढ़ा देते हैं। वहीं, कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप कितने ही अच्छे मसालों का इस्तेमाल क्यों न कर लें लेकिन कुछ बेसिक मिस्टेक की वजह से चिकन का स्वाद बिगड़ जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि चिकन बनाते समय कुछ स्मार्ट कुकिंग टिप्स को फॉलो किया जाए। आइए, जानते हैं कुछ कुकिंग टिप्स-

कुकिंग टिप्स-

धीमी आंच पर पकाएं
चिकन को पकाते वक्त शुरुआत में उसे हमेशा तेज आंच पर पकाएं ताकि उसका जूस सील हो जाए, उसके बाद उसे धीमी आंच पर पकाएं।

 

अच्छी तरह करें मैरिनेट

चिकन के टुकड़ों में मसाले अच्छी तरह से लग जाएं, इसके लिए एक प्लास्टिक की पॉलिथिन में पहले मसाले और मैरीनेट की सभी सामग्री डालें और उसे अच्छी तरह से हिलाएं। इसके बाद चिकन को पकाएं। इसका फायदा यह होगा कि चिकन में मसाले अच्छी तरह से घुल जाएगा।

मिल्क पाउडर का करें इस्तेमाल

फ्राइड चिकन बनाते वक्त चिकन को तलने से पहले आटे या मैदा में रोल करने की जगह, मिल्क पाउडर में रोल करें। तलने के बाद चिकन का रंग अच्छा आएगा।

मुलायम कबाब कैसे बनाएं

अगर आप चाहती हैं कि आपके बनाए कबाब मुलायम बनें और उन्हें चबाने में खाने वाले को परेशानी न हो, तो उन्हें ज्यादा देर तक मैरीनेट करें और साथ ही जरूरत से ज्यादा पकाएं नहीं।

चिकन को धोने का तरीका

चिकन की साफ-सफाई के दौरान खास सतर्कता बरतें। चिकन को हमेशा गर्म पानी से धोएं। साथ ही जिस बरतन में आपने कच्चे चिकन को रखा है, उसे भी गर्म पानी से धोना न भूलें। कच्चे चिकन को छूने के बाद अपने हाथों को साबुन से धोना न भूलें। इसके अलावा अगर आप कच्चे चिकन को फ्रिज में स्टोर कर रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि उसका जूस खाने के दूसरे सामान में न लगे।

 

Related Articles

Back to top button