घर पर ट्राई कीजिए तवा पिज्जा सैंडविच, देखें इसकी रेसिपी

सामग्री पिज्जा सॉस के लिए : एक टेबिल स्पून रिफाइंड, 7 से 8 बारीक कटे लहसुन, दो छोटे प्याज बारीक कटे हुए, चार टमाटर की प्यूरी, एक टी स्पून काली मिर्च पिसी हुई, ​औरिगेनो, रेड चिली फ्लेक्स, 7 से 8 बेसिल लीफ्स, दो चम्मच टमैटो सॉस और नमक.

सैंडविच बनाने के लिए : कद्दूकस किया हुआ चीज, एक पैकेट ब्रेड, प्याज गोल स्लाइस में कटा हुआ, शिमला मिर्च छोटे पीस में कटी हुई, मशरूम के छोटे कटे टुकड़े, 100 ग्राम बटर.

अब बनाएं सैंडविच

पिज्जा सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड स्लाइस पर एक चम्मच भरकर पिज्जा सॉस अच्छे से फैलाएं. इसके बाद छोटे पीस में कटी हुई शिमला मिर्च इस पर डालें. फिर प्याज के स्लाइस से लच्छे अलग अलग कर लें और इन लच्छों को इस पर डालें. मशरूम के टुकड़ों को थोड़े तेल या बटर में फ्राई करके डालें. अगर पसंद नहीं तो न डालें.

इसके बाद बारीक कसा हुआ चीज ब्रेड पर अच्छे से डालें. इसके बाद तवे पर बटर डालें और सामग्री लगी हुई ब्रेड रखें. उपर से एक सादा स्लाइस पर बटर लगाकर इस पर चिपका दें और अच्छे से सेंक लें. ग्रिल तवा हो, तो सैंडविच देखने में ज्यादा अच्छा लगेगा. सेंकने के बाद इसे बीच से तिकोने आकार में काट लें और गर्मागर्म सर्व करें.

 

Related Articles

Back to top button