कुछ मीठा खाने की इच्छा है, तो ट्राई करें ये गिल्ट-फ्री ब्राउनी रेसिपी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: आपकी मदद करने के लिए, हमारे पास सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला हैं। उन्होंने कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसी हस्तियों के साथ काम किया है और वह अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के साथ फिटनेस सीक्रेट्स और हेल्दी रेसिपी शेयर करती हैं। हाल ही में उन्होंने ‘चॉकलेट चिप पीनट बटर ब्राउनी’ की रेसिपी शेयर की।

 

 

 

 

ब्राउनी बनाने की तैयारी

1 कप भीगे हुए छोले

1/2 कप पीनट बटर

1/4 कप गुड़ का सीरप

1/4 कप बादाम का आटा

1/2 छोटा चम्मच नमक

1/4 छोटा चम्मच दालचीनी

1/2 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर

1/2 कप डार्क चॉकलेट चिप्स

 

 

 

 

आइये जानते हैं इस स्वादिष्ट और पौष्टिक ब्राउनी बनाने का तरीका :

1: छोले, पीनट बटर, गुड़ का सीरप, बादाम का आटा, नमक, दालचीनी और बेकिंग पाउडर को एक साथ पीस लें।

2: बैटर को एक बाउल में निकाल लें, उसमें कुछ डार्क चॉकलेट चिप्स डालें और बैटर को तब तक फोल्ड करें जब तक वह अच्छी तरह से मिक्स न हो जाए।

3: बैटर को बेकिंग पैन में डालें और इसे पार्चमेंट पेपर से लाइन करें। अब, इसे पैन के चारों तरफ फैलाने के लिए एक स्पैटुला का उपयोग करें और उपर से चिकना कर लें।

4: अंत में, अवन को प्रीहीट करें और बैटर को 160°C पर 30 मिनट के लिए बेक करें।

 

 

 

मुख्य सामग्री के रूप में छोले और पीनट बटर एक उत्कृष्ट विकल्प हैं क्योंकि वे पौष्टिक हैं। छोले प्रोटीन, विटामिन, खनिज और फाइबर का एक समृद्ध स्रोत है, और वजन कम करने और पाचन में मदद करते हैं। दूसरी ओर, पीनट बटर प्रोटीन, मैग्नीशियम और फाइबर से भरपूर होता है, जो शरीर में वसा की मात्रा, रक्तचाप को कम करने और हृदय स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद कर सकता है। चीनी को गुड़ से बदलना भी यास्मीन की एक बेहतरीन टिप है क्योंकि गुड़ कई तरह के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है। गुड़ शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालता है, पाचन में सहायता करता है और सर्दी और खांसी से लड़ने में भी मदद करता है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button