उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा दिया गया धरना, सरकार से की ये मांग

 

स्टार एक्सप्रेस.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर शुक्रवार को शिक्षकों ने शिक्षा भवन पर धरना दिया । इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों को चिकित्सा सुरक्षा का लाभ, नवीन पेंशन स्कीम की विसंगतियों को दूर करना, वित्तविहीन शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन, माध्यमिक विद्यालयों की नवीन और अविवेकपूर्ण समय सारणी पर पुनर्विचार तथा अन्य कई मांगों की ओर ध्यान खींचा गया है। शिक्षकों ने सरकार से लम्बित माँगो को संज्ञान में लेकर उनके निस्तारण की मांग उठाई।

धरने को संबोधित करते हुए संयुक्त शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रान्तीय संयोजक तेज नारायण पाण्डेय ने कहा कि शिक्षकों की बहुत सी ऐसी समस्याएं हैं, जिन्हें वर्षों से जानबूझकर सरकार द्वारा लंबित रखा गया है। एक ओर जहां सभी सांसद, विधायक स्वयं पुरानी पेंशन की सुविधा का लाभ ले रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शिक्षकों व कर्मचारियों को इससे वंचित रखा गया है। यही नहीं पुरानी पेंशन योजना के स्थान पर जो नवीन पेंशन योजना शिक्षकों व कर्मचारियों के ऊपर थोपी गई है उसकी भी स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो माध्यमिक शिक्षक संघ आंदोलन की राह पकड़ने को मजबूर होंगे।

धरने में प्रान्तीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवान शंकर त्रिवेदी , प्रान्तीय महामंत्री नन्द कुमार मिश्र , राज कुमार वाजपेयी, कमला कान्त शर्मा , ओम प्रकाश त्रिपाठी सहित सैकड़ों शिक्षको ने प्रतिभाग किया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button