उत्तराखंड उपचुनाव : CM तीरथ सिंह के खिलाफ आप पार्टी ने कर्नल कोठियाल को बनाया उम्मीदवार

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : तीरथ सिंह के पास विधानसभा का सदस्य चुने जाने की संवैधानिक बाध्यता में केवल दो महीने का समय बचा है। सिंतबर 9 तक उन्हें विधायक बनना होगा। 2022 में कई राज्यों में विधानसभा इलेक्शन होने हैं। उसमें से एक उत्तराखंड भी है। उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अभी से ही पूरी तैयारी में जुट गई है। वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए इस बार दो चुनौतियां हैं एक तो विधानसभा चुनाव तो दूसरा उपचुनाव।

 

 

 

इसी बीच उत्तराखंड उपचुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा ​है कि उत्तराखंड में सीएम रावत के खिलाफ उपचुनाव में कर्नल अजय कोठियाल आप के उम्मीदवार होंगे। आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि गंगोत्री विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सीएम तीरथ सिंह रावत के खिलाफ रिटायर्ड कर्नल कोठियाल चुनाव लड़ेंगे और यह चुनाव उत्तराखंड की सियासी तस्वीर बदल देगा।

 

 

 

आप ने तीरथ सरकार पर कुशासन का आरोप लगाते हुए कहा कि इस उपचुनाव के बाद से राज्य में कुशासन पूरी तरह खत्म हो जाएगा। तीरथ सिंह रावत ये उपचुनाव नहीं जीत पाएंगे। आप ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि सीएम बनने के छह महीने बाद भी तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं। इस बात से सारी स्थिति साफ है कि चुनाव के नतीजे क्या रहने वाले हैं।

 

 

 

बुधवार को सीएम तीरथ सिंह रावत दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। इस मुलाकात में क्या बातचीत हुई अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। बस इतना कहा जा रहा है कि उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई है, लेकिन अभी कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है। इस साल मार्च में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत को ​9 सितंबर को 6 महीने पूरे हो जाएंगें। और 6 महीने पूरे होने से पहले उन्हे विधायक का चुनाव जीतना होगा।

Related Articles

Back to top button