आज भारत में लॅान्च होगी Benelli की ये दमदार क्रूजर बाइक, जाने क्या होगी कीमत

स्टरा एक्सप्रेस डिजिटल: इटैलियन दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Benelli दुनिया भर में अपने पावरफुल बाइक्स के लिए मशहूर है। अब कंपनी इंडियन मार्केट में अपने एक और नए प्लेयर को उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी आज 8 जुलाई को यहां के मार्केट में अपनी नई क्रूजर बाइक Benelli 502 C को पेश करेगी, साथ ही इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पहली क्रूजर मॉडल है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल कंपनी इसकी बुकिंग शुरू करेगी और इसकी कीमत का खुलासा इसी महीने के अंत तक किया जा सकता है। ये बाइक मुख्य रूप से बीते साल देखी गई बाइक QJ SRV500 का रिबैज्ड वर्जन है। इंडियन मार्केट में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड के 650 सीसी की बाइक्स को टक्कर देगी।

 

 

अभी इस बाइक से जुड़ी बहुत सी बातों का सामने आना बाकी है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपनी 500cc की क्षमता का इनलाइन ट्वीन सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 47hp की दमदार पावर और 45Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने अपने रेट्रो नियो बाइक Leoncino 500 में भी देखने को मिला था।

 

 

बाइक से जुड़ी खास बातें:

फ़्यूल टैंक: 21.5 लीटर
ग्राउंड क्लीयरेंस: 170mm
व्हीलस: 17 इंच
सीट्स: सिंगल पीस
इंस्ट्रूमेंट: डिजिटल TFT नाइट मोड के साथ
ब्रेकिंग: डुअल चैनल ABS

 

 

कंपनी अपनी इस बाइक को इस महीने के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बाइक को 4 से 5 लाख रुपये के बीच में पेश किया जा सकता है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इसकी कितनी कीमत तय करती है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि क्रूजर बाइक के शौकीनों को एक और नया विकल्प मिलेगा।

 

 

 

Related Articles

Back to top button