आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए रहेगा लाभदायक, जरुर देखें अपना राशिफल

मेष- आज खुद को ऊर्जा से भरपूर और सकारात्मक रखें. महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी होने की आशंका है. कार्यस्थल पर जरूरी बैठकों में भागीदारी हो सकती है. ऑफिशियल कामकाज अचानक बढ़ते नजर आ रहे हैं. कारोबारियों को नए संबंधों के साथ निवेश बढ़ाने का मौका मिलेगा. कामकाज की दौड़धूप से व्यस्तता बनी रहेगी.

वृष- आज के दिन परिश्रम के बल पर अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. परिवार में मिलजुल कर रहें. कोई परेशानी महसूस हो रही है तो उसे अपनों के साथ शेयर करें, जल्द समाधान होगा. फैशन से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट के साथ अच्छे लाभ का मौका मिलेगा. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, कोर्ट-कचहरी की दौड़ लगानी पड़ सकती है.

मिथुन- आज अपनों की किसी बात से मन उदास रह सकता है. अगर आपकी योजना के मुताबिक काम नहीं हो पा रहा है तो चिंतित ना हों, ऑफिशियल कामकाज के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा. कारोबारियों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी. युवा वर्ग को तैश में आकर किसी विवादित मामले में नहीं पड़ना चाहिए, थाना-कचहरी की दौड़ लगानी पड़ सकती है.

कर्क- आज के दिन अगर आपका कोई महत्वपूर्ण काम बनता नहीं नजर आ रहा है तो दूसरों की मदद या सलाह लेने में कोई बुराई नहीं है, इसमें देरी नुकसानदेह होगी. कार्यस्थल पर आप का प्रदर्शन आपको सम्मान दिलाएगा. इन दिनों महामारी को लेकर लापरवाही ना बरतें, यह स्वयं के अलावा परिजनों के लिए महंगा पड़ेगा. घर के सदस्यों की बातों की अनदेखी ठीक नहीं, महत्वपूर्ण विषयों पर विचार विमर्श में सकारात्मक रुख रखें.

सिंह- अगर आज के दिन कोई गलती होती है तो उससे सहजता से स्वीकार कर सुधारने की कोशिश करें. आज के दिन किसी जरूरतमंद को उधार देना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर अपने अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचें,  डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं और सावधानियां लागू करें. परिवार के बड़े-बुजुर्गों के साथ बातचीत के बाद ही महत्वपूर्ण फैसला लें.

कन्या- कल की तरह आज का दिन भी आपके लिए उन्नति दायक रहेगा. समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पुराने सभी लंबित कार्यों को पूरा कर लें. शोध परक कार्यों में लगे लोगों के लिए समय अच्छा है, फोकस बढ़ाते हुए अधिकतम परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करें. विदेशी कंपनियों में निवेश करने वालों को निराशा हाथ लग सकती है.

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने की संभावनाएं बढ़ रही हैं. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा. नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो मौके तेजी से बनने की संभावनाएं हैं. नौकरी कर रहे लोगों को सावधानी बरतनी है.  स्वास्थ्य को लेकर पैरों में दर्द और शारीरिक कमजोरी आदि महसूस हो सकती है. परिवार में जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. घर में कोई अनुष्ठान या धार्मिक आयोजन हो सकते हैं.

वृश्चिक- आज रोजाना की व्यवस्था को छोड़कर मानसिक शांति की ओर बढ़ना होगा. पुरानी यादें ताजा हो रही हैं तो बीते समय में गुजरा अच्छा वक्त याद कर खुद को प्रेरित करें. कंपनी में मालिक है तो अपने कर्मचारियों को और अधीनस्थों पर बेवजह खुद करने से परहेज रखें. ऑफिस में जरूरी कामकाज भरोसेमंद व्यक्ति को ही सौंपें. लगातार निगरानी भी जरूरी होगी.

धनु- आज के दिन अंडरकॉन्फिडेंट में रहना या खुद को हीन समझना ठीक नहीं है. कामकाज को अपने मुताबिक आसान बनाने के लिए नए आयाम खोजने होंगे. ऑफिस में आप की प्रतिभा देखते हुए बॉस आप पर जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं, दूसरों के काम का बोझ भी आ सकता है. व्यापारियों के लिए यात्रा की संभावनाएं बन रही है, जो भविष्य के लिए अच्छे लाभ का संकेत दे रही हैं.

मकर- शरीर को उसकी जरूरत के मुताबिक ही आराम दें. काम पर फोकस बनाए रखें. परिश्रम से पीछे बिल्कुल ना हटें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ आप का कंपटीशन बढ़ेगा. जो लोग मुनाफे पर काम करते हैं उनके लिए दिन शुभ है.  हेल्थ को लेकर ऐसे लोग जो सर्जरी कराने जा रहे हैं, उन्हें इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है घर परिवार में या रिश्तेदारी में में संबंध बन रहे हैं तो कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें.

कुम्भ- आज काम और आराम दोनों का तालमेल बनाना होगा, जो आपको सफलता के मार्ग पर ले जाएगा. लेखन क्षेत्र से जुड़े हैं तो अपनी कला को नया रूप देने की जरूरत है. ऑफिस के कामकाज में नियमों का पालन बहुत जरूरी है. परिवार में लोगों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं.

मीन– आज के दिन कमाई से अधिक खर्च आपकी परेशानी का कारण बन सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कहीं से उधार ले रहे हैं तो जरूरत के मुताबिक ही रकम उठाएं, जितना आप तय समय में आसानी से चुका सकें. अगर कोई काम इस समय नहीं बन पा रहा है तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. समय की बचत करें. इलेक्ट्रॉनिक्स का काम कर रहे हैं तो अच्छा मुनाफा होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button