आखिलेश या योगी? विजय सिंह और शेर अली में 4 बीघे जमीन पर लगी शर्त, जानिए किसकी होगी जीत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : भारतीय जनता पार्टी या समाजवादी पार्टी यूपी में किसकी सरकार बनेगी? Exit Polls के आंकड़ों को लेकर मचे घमासान के बीच यूपी के बदायूं से एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें चार बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई है। बीजेपी और सपा के दो समर्थकों विजय सिंह और शेर अली के बीच लगी इस शर्त का पूरा गांव गवाह बना है और बकायदा अंगूठे का निशान लगाकर कारनामा तैयार किया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामला बदायूं के शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र का है। यहां के ककराला नगर पालिका के तहत आने वाले बिरियाडांडी गांव में दो किसानों के बीच राजनीतिक भविष्यवाणी को लेकर ठीक उसी तरह बहस शुरू हुई थी जैसे किसी भी चौक-चौराहे या चाय-पान की दुकान पर किसी पार्टी की जीत हार को लेकर आमतौर पर होती है। लेकिन यहां दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक पहुंचा। विजय सिंह का कहना है कि भाजपा सरकार बनेगी तो शेर अली दावा कर रहे हैं कि सपा जीतने जा रही है।

इसके बाद गांव के प्रमुख लोगों को बुलाकर पंचायत लगाई गई। इस दौरान दोनों ने शर्त लगाई कि यदि बीजेपी की सरकार बनी तो शेर अली शाह अपनी चार बीघा जमीन विजय सिंह को एक साल तक खेती के लिए देंगे। वहीं, यदि सपा की सरकार बनी तो विजय सिंह को 4 बीघा जमीन एक साल के लिए शेर अली के हवाले करनी होगी।

दोनों में से कोई पक्ष मुकर ना जाए, इसके लिए गांव के प्रमुख लोग किशनपाल सेंगर, जय सिंह शाक्य, कन्ही लाल, राजाराम, उमेश, राजीव कुमार, सतीश कुमार सहित 12 लोग गवाह बने। पंचायत में करारनामा लिखा गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यानी 10 मार्च के नतीजे ना सिर्फ यह तय करेंगे कि यूपी में कौन मुख्यमंत्री बनेगा, किसकी सरकार चलेगी, बल्कि यह भी साफ होगा कि बदायूं के बिरियाडांडी गांव में किसके पास चार बीघे जमीन एक साल के लिए आएगी और किसके हाथ से निकलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button