असमः कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद विधायक सुशांत बोरगोहेन जानिए कब होंगे बीजेपी में शामिल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : असम के जोरहाट जिले के थौरा निर्वाचन क्षेत्र से दो बार के कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। कांग्रेस के अंदर बदले हुए आंतरिक राजनीतिक माहौल का हवाला देते हुए बोरगोहेन ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने शनिवार को उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

 

 

 

 

 

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को राज्य विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी को एक पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफे के बाद दलबदल विरोधी कानून के तहत बोरगोहेन को विधायक के रूप में अयोग्य घोषित करने के लिए कहा है। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया ने स्पीकर से संविधान की 10वीं अनुसूची के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने और उन्हें अयोग्य घोषित करने का अनुरोध किया। बोरगोहेन के बाहर होने के बाद 126 सदस्यों वाली असम विधानसभा में कांग्रेस की ताकत घटकर अब 27 रह जाएगी।

 

 

 

 

 

मरियानी विधायक रूपज्योति कुर्मी के बाद कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में जाने वाले ये दूसरे कांग्रेस विधायक होंगे। ये घटनाक्रम राज्य में दूसरी बीजेपी सरकार के गठन के तीन महीने के अंदर हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के ओएसडी और एपीसीसी महासचिव बरनाली सैकिया बोरा ने भी शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस ने अपने कई नेताओं को बीजेपी में जाते देखा है।

 

 

 

 

 

कांग्रेस के गुवाहाटी जिला अध्यक्ष के रूप में कार्यरत जूरी शर्मा बोरदोलोई ने 18 जून को इस्तीफा दे दिया और 2 जुलाई को वो बीजेपी में शामिल हो गए। तरुण गोगोई के मंत्रिमंडल में मंत्री रहे राजीव लोचन पेगू ने माजुली जिला इकाई के अध्यक्ष पद से 6 जुलाई को इस्तीफा दे दिया। संभावना है कि वो भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button