अपर निजी सचिव 2013 भर्ती का नया विज्ञापन जारी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूपीपीएससी की अपर निजी सचिव (एपीएस) 2013 भर्ती का संशोधित विज्ञापन सोमवार को जारी होगा। परीक्षा 16 नवंबर को संभावित है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश की सूचना के अनुसार आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर 12 अक्तूबर तक आवेदन पत्र उपलब्ध रहेंगे।

 

 

13 दिसंबर 2013 को जारी विज्ञापन के सापेक्ष आवेदन जमा करने वाले अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि अंकित करने के बाद 12 अक्तूबर तक आवेदनपत्र डाउनलोड कर उसका प्रिंट प्राप्त कर लें। उसके साथ अपने सभी वांछित प्रमाणपत्रों की स्वप्रमाणित/राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित प्रतियां लगाकर 22 अक्तूबर की शाम 5 बजे तक आयोग कार्यालय में हाथों-हाथ या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना सुनिश्चित करें।

 

 

 

 

इसके तहत केवल उन अभ्यर्थिर्यों के आवेदन पर विचार किया जाएगा जन्होंने 13 दिसंबर 2013 को जारी विज्ञापन के सापेक्ष आवेदन किया था। नये आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। नियमावली के विरुद्ध 13 दिसंबर 2013 का विज्ञापन होने के कारण आयोग ने उसे 23 अगस्त को निरस्त कर दिया था। 29 अगस्त 2001 की नियमावली में आशुलेखन और हिन्दी टंकड़ में गलती के लिए कोई छूट नहीं थी। लेकिन चहेतों का चयन करने के लिए आयोग की ओर से जारी विज्ञापन में 8 प्रतिशत तक की गलती मान्य कर ली गई थी।

 

 

 

 

आयोग ने 2013 में 176 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। 5 सितंबर 2018 को घोषित परिणाम में 1047 अभ्यर्थियों को तीसरे चरण की कम्प्यूटर ज्ञान परीक्षा के लिए औपबंधिक रूप से सफल घोषित किया गया था लेकिन कम्प्यूटर ज्ञान परीक्षा से पहले अभ्यर्थी कोर्ट चले गए और मामला फंस गया। अब तक भर्ती पूरी नहीं हो सकी थी।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button