अगर आप अपनी सुंदरता में लगाना चाहती हैं चार चांद तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल. सुंदर दिखना और दूसरो के लिए आकर्षण का केन्द्र बनना यकीन मानिए हर किसी का सपना होता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वो खूबसूरत दिखे। हालांकि बस चाहने भर से ही सब कुछ नहीं मिल जाता है। आपने लोगों को सुंदर दिखने के लिए कई तरह के जतन करते देखा होगा। कभी पार्लर तो कभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी लोग सहारा लेते हैं। बावजूद इसके कोई खास फर्क चेहरे पर दिखाई नहीं देता है। ऐसे में अगर आप अपनी सुंदरता में चार चांद लगाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है।

 

 

लखनऊ के आलमबाग में एंजेल टच ब्यूटी सैलून की हेड सोनी कहती हैं कि- यदि आप अपनी सुंदरता बढ़ाना चाहती हैं तो इन घरेलू टिप्स को अपनाकर आप ऐसा कर सकती हैं-

 

1- केसर के कुछ कतरे सरसों और मेथी दाना, चन्दन बुरादा एंव कपूर और एक चम्मच चिरौंजी का दाना, इन सब चीजों को दूध में डालकर पीस लें। नहाने से एक घण्टा पहले हाथ में तेल लगाकर ये उबटन धीरे – धीरे उतारे। यह उबटन त्वचा को निखारती है और सुगन्ध प्रदान करती है।

 

 

2- खसखर के दाने सरसों तथा थोड़ा सा बेसन को मिलाकर दूध में पीसकर शरीर में मल मल कर उतार लें। इससे त्वचा नर्म और साफ लगेगी।

 

 

3- मसूर की दाल सरसों बराबर मात्रा में लेकर रात में दूध में भिगोकर रख दे। सुबह गुलाब की पखुड़िया मिलाकर पिसकर चेहरे पर लगाये। इससे आपकी सुंदरता में निखार आएगा।

 

 

4- पुदीने की पत्तियाँ पीसकर चेहरे में मुहासो पर लगाये। 15- से 20 मिनट बाद धो ले। ऐसा करने से आप मुहासो से पांएगें छुटकारा।

 

 

5- आखो के नीचे का कालापन दूर करने के लिए कच्चे आलू को कुचलकर उस स्थान पर लेप बना कर लगाये और 15 मिनट बाद धो ले।

 

 

इन टिप्स को अपनाकर देखें आपमें में एक बेहतरीन निखार आएगा और आपकी सुंदरता में चार चांद भी लगेगा। इस तरह आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

 

 

Related Articles

Back to top button