अखिलेश यादव के छोटे भाई की ऐसी है लाइफस्टाइल


स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: सपा के पूर्व अध्यक्ष औऱ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव ने दो शादियां की हैं। उनकी दूसरी पत्नी का नाम साधना गुप्ता है। साधना के एक बेटे हैं जिनका नाम प्रतीक यादव है। आइए जानें कैसी है अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक की लाइफस्टाइल; जो राजनीति से दूर हैं और अपना बिजनेस करते हैं.

मुलायम सिंह यादव और साधना गुप्ता

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना के बेटे प्रतीक के पास करोड़ो रूपए की संपत्ति है।
प्रतीक यादव को बॉडी बिल्डिंग का शौक है। आज भी उनकी शानदार बॉडी है। साल 2012 में वह एक मैगजीन द्वारा ‘द इंटरनेशनल ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ द मंथ’ के टाइटल से भी नवाजे जा चुके हैं। प्रतीक यादव कई फिटनेस जिम के मालिक भी हैं।

लखनऊ में ही उन्होंने अपना पहला जिम खोला था जिसका उद्घाटन खुद मुलायम सिंह यादव ने किया था। प्रतीक यादव यूपी के एकमात्र ऐसे शख्स हैं जिनके पास 5 करोड़ से ज्यादा के कीमत की लैम्बॉर्गिनी कार है। प्रतीक यादव के इस कार की चर्चा यूपी के राजनीतिक गलियारे में भी खूब रही है।

प्रतीक यादव ने अपनी लैम्बॉर्गिनी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि इस आलीशान कार का पहला कुर्ता पायजामा वाला मालिक हूं। प्रतीक यादव ने इंटरव्यू में बताया था जब वह इंग्लैंड में पढ़ाई किया करते थे तभी से उनके मन में इस गाड़ी को खरीदने की चाह थी।

10 साल बाद प्रतीक का सपना पूरा हुआ था और उन्होंने अपने लिए आलीशान लैम्बॉर्गिनी कार खरीदी। प्रतीक यादव साधना गुप्ता के पहले पति की संतान हैं। अब प्रतीक मुलायम सिंह यादव को ही अपना पिता मानते हैं।

अपर्णा और प्रतीक यादव

प्रतीक यादव भले राजनीति से दूर हैं लेकिन उनकी पत्नी अपर्णा यादव सक्रिय राजनीति करती हैं। अपर्णा लखनऊ कैंट से 2017 में विधानसभी चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button