राहुल गांधी ने मंत्रिपरिषद पर बोला हमला, कहा – मंत्रियों की संख्या बढ़ी, वैक्सीन की नहीं

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद विस्तार पर एक बार फिर तंज कसा है। बीते दिनों मोदी कैबिनेट में 43 नए मंत्रियों के शपथ दिलाई गई है। हालिया मंत्रिपरिषद विस्तार को कोरोना रोधी टीकाकरण से जोड़कर राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल ने हैश टैग (वैक्सीन्स कहां हैं?) लिख कर कहा- ‘मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं।

 

 

राहुल ने जिस मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया है उसके मुताबिक फिलहाल भारत में अगर प्रतिदिन 88 लाख टीके की खुराक दी जाए तो दिसंबर 2021 तक आबादी के 60 फीसदी का टीकाकरण हो जाएगा। इससे तीसरी लहर को रोकने में मदद मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में प्रति दिन औसत 34 लाख खुराक दी गई।

 

 

वायनाड सांसद ने लिखा- मंत्रियों की संख्या बढ़ी है। वैक्सीन की नहीं!’ इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के पद से डॉ हर्षवर्धन को हटाए जाने और मनसुख मंडाविया को यह जिम्मेदारी सौंपे जाने को लेकर गुरुवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि इसका मतलब है कि अब देश में टीकों की कमी नहीं होगी। उन्होंने हैशटैग से ट्वीट किया, इसका मतलब है कि अब टीकों की और कमी नहीं होगी।

 

 

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गैरजिम्मेदार हैं। और बिना किसी वजह के आलोचना करते हैं। पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि नये स्वास्थ्य मंत्री का पहला काम देश में टीकों की उचित और निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करना होना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, नये स्वास्थ्य मंत्री का पहला काम यह सुनिश्चित करना होना चाहिए कि टीकों की उचित और निर्बाध आपूर्ति हो

 

 

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों के पास कोविड-19 रोधी 1.44 करोड़ से अधिक टीके हैं। उसने बताया कि राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को अभी तक सभी स्रोतों से 38.60 करोड़ से अधिक टीके मुहैया कराए गए हैं। तथा 11,25,140 टीके दिए जाने हैं। सुबह आठ बजे तक मिले आंकड़ों के अनुसार, इनमें से बर्बाद हो चुके टीकों समेत कुल 37,16,47,625 टीकों की खपत हो चुकी है। कोविड-19 टीकाकरण का नया चरण 21 जून से शुरू हुआ था

 

 

 

Related Articles

Back to top button