स्किन केयर में शामिल करें लिप केयर रूटीन, जाने ये 3 स्टेप्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: फटे हुए होठों का जिम्मेदार हम अक्सरल बदलते मौसम को ठहराते हैं। जैसे आपको रोजाना डे स्किन केयर और नाइट स्किन केयर को जरूर फॉलो करना चाहिए। ठीक वैसे ही लिप केयर भी जरूरी है। आप रोजाना अपने रूटीन में लिप केयर को शामिल करें। इसे करने के तीन आसान स्टेप हैं। जो होठों को खूबसूरत और परफेक्ट पाउट बनाने में मदद करेगा।

 

 

स्टेप 1- पहले स्टेप में लिप्स को एक्सफोलिएट करें। इसके लिए बाजार में मिलने वाले लिप स्क्रब का इस्तेमाल करें, या फिर थोड़ी सी ब्राउन शुगर में शहद मिलाएं और इस स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। होठों में नमी के लिए सबसे पहले डेड स्किन का हटाना जरूरी होता है। अपने होठों को गिली तौलिया से पोछें। होठों के स्क्रब के लिए आप टूथ ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

 

 

स्टेप 2- स्किन केयर में त्वचा को मॉइश्चराइज करना जितना जरूरी होता है, उतना ही लिप्स को मॉइश्चराइज करनें। इसके लिए आप घर में मौजूद नारियल तेल में एसेंशियल ऑयल की कुछ बुंदे मिलाएं और होठो पर कम से कम 20 मिनट के लिए लगाए रहने के बाद पोछ लें। होठों को मॉइस्चराइज करना जरूरी होता है।

 

 

स्टेप 3- दोनों स्टेप को पूरी तरह से फॉलो करने के बाद आखिरी स्टेप में लिप बाम का इस्तेमाल करें। लिप बाम का इस्तेमाल आप दिन में कम से कम 4-5 बार कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button