राकेश टिकैत पर भारत को बदनाम करने का आरोप

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत के संयुक्त राष्ट्र से जुड़े बयान पर भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार चाहर ने तंज कसा है। चाहर ने कहा- क्या टिकैत ने भारत को बदनाम करने के लिए कोई ठेका लिया है? उन्हें अपने शब्दों के इस्तेमाल पर नियंत्रण रखना चाहिए और इनके बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने शनिवार को किसान नेता पर देश को बदनाम करने का आरोप लगाया और उन्हें अपने शब्दों को ध्यान से चुनने की चेतावनी दी।

 

जब से तथाकथित किसान आंदोलन शुरू हुआ है, टिकैत हर बयान देने के बाद सफाई देते हैं। वह कब तक ऐसा करेंगे चाहर ने कहा, “राकेश भाई को क्या हो गया है? आज महात्मा महेंद्र सिंह टिकैत की आत्मा को भी ठेस पहुंची होगी। वह जो चाहते थे, वह किसानों के हित में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। यह अक्सर देखा जाता है कि राकेश भाई बकवास करते रहते हैं।” चाहर ने यह भी आरोप लगाया कि टिकैत का किसानों के हितों से कोई लेना-देना नहीं है।

 

 

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। पिछले दिनों 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मुद्दे पर भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि क्या कोई एजेंसी है जो निष्पक्ष जांच कर सकती है। यदि नहीं तो हमें इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाना चाहिए। अब राकेश टिकैत संयुक्त राष्ट्र जाने की बात से पलट गए हैं। टिकैत ने बताया कि हमने तो ये कहा था कि 26 जनवरी की घटना की निष्पक्ष जांच हो जाए। अगर यहां की एजेंसी जांच नहीं कर रही है तो क्या हम संयुक्त राष्ट्र में जाएं? उन्होंने आगे का कि भारत सरकार बातचीत करना चाहती है तो हम तैयार हैं।

 

 

 

Related Articles

Back to top button