राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, बोले-मुफ्त वैक्सीन के लिए एक साथ आवाज उठाने की है जनता को जरूरत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : पूरा देश इस समय कोरोना महामारी से लड़ रहा है। हालांकि पिछले दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली है। जब तक देश दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक किसी भी व्यक्ति को सुरक्षित नहीं माना जा सकता है। देश के प्रत्येक नागरिक का जल्दी और मुफ्त टीकाकरण हो इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अभियान छेड़ दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि, कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे मजबूत सुरक्षा कवच सिर्फ वैक्सीन है। देश के जन-जन तक मुफ्त टीकाकरण पहुँचाने के लिए आप भी आवाज उठाइये- केंद्र सरकार को जगाइये!https://twitter.com/RahulGandhi/status/1399943800827518976?s=20

 

 

वैज्ञानिक शोधों में यह सिद्ध हो चुका है कि वैक्सीन कोरोना से लड़ने में बेहद असरकारक है। लेकिन भारत इस समय वैक्सीन की भारी कमी से जूझ रहा है जिससे लोगों का टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण केंद्रों पर ताले लटक गए हैं।

 

 

केंद्र सरकार वैक्सीन की आपूर्ति और उत्पादन को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार ने कई कंपनियों को वैक्सीन बनाने के लिए लाइसेंस जारी किए हैं। हालांकि सरकार ने आश्वासन दिया है कि अगले दो-तीन माह में देश में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध होंगी। केंद्र सरकार ने मई माह में 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण करने का ऐलान किया था, लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण कई राज्यों में इस आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण परवान नहीं चढ़ सका।

 

Related Articles

Back to top button