कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने लिये ये बड़ा फैसला, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश सरकार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने संक्रमित कर्मचारियों को लेकर नये निर्देश जारी कर दिये हैं। यहां जानें पूरी डिटेल।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसमें बच्चों में भी कोरोना के मामले देखे जा रहे हैं। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर किसी भी स्तर पर कोताही बरतना नहीं चाहती है। इसलिए संक्रमित कर्मचारियों को लेकर नये निर्देश जारी कर दिये गये हैं.

यहां जानें क्या है नया निर्देश?

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक पत्र में कर्मचारियों के लिए विशेष अवकाश स्वीकृत करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक “कोविड-19 से संक्रमित कर्मचारियों को अधिकतम एक महीने तक का कैजुअल अवकाश दिया जा सकता है,” ये निर्देश 18 अप्रैल को जारी किये गये हैं।

जारी आदेश के मुताबिक कर्मचारी जिस आवास में रह रहा है कि उसी में यदि उसके साथ रह रहे किसी व्यक्ति को कोरोना संक्रमण हो गया तो संबंधित कर्मचारी को 21 दिनों की अवधि तक की छुट्टी दी जा सकती है। इसके अलावा जिस क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया हो उस क्षेत्र में रहने वाले कर्मचारी को भी कंटेंमेंट जोन घोषित रहने तक विशेष अवकाश स्वीकृत कर दिया जाए।

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। जिसके चलते लोगों में एक बार फिर डर का माहौल पैदा हो रहा है। लगातार स्कूली बच्चे भी कोविड की चपेट में आ रहे हैं. जिले के डीएम का कहना है कि कोरोना के मामले तो बढ़े हैं। इसे हम नकार नहीं सकते। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई न तो भ्रम पैदा करें और न ही अफ़वाहों से दूर रहें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में 470 सरकारी जबकि 1430 प्राइवेट कुल 2000 स्कूल -कॉलेज हैं, स्कूल को अडवाइजरी जारी की गई है कि किसी को भी कोई लक्षण मसहूस हो तत्काल हेल्प लाइन पर कॉल करके जानकारी दें और अविभावक अपने बच्चों के अंदर जरा भी लक्षण दिखाई दें तो स्कूल न भेजें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button