चारधाम यात्रा के दौरान पत्थर की चपेट में आकर महिला श्रद्धालु की मौत

यमुनोत्री पैदल मार्ग पर भंडेलीगाड और भैरव मंदिर के बीच अचानक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तराखंड में यमुनोत्री पैदल मार्ग पर बुधवार को भंडेलीगाड और भैरव मंदिर के बीच अचानक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर महाराष्ट्र की एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी बड़कोट के थाना प्रभारी गजेंद्र भौगुना ने बताया कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की रहने वाली शकुन्तला बाई बाबूराव रिन्डे दोपहर को यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए जा रही थीं।

रास्ते में भंडेलीगाड से भैरव मंदिर के बीच अचानक पहाड़ी से बड़ा पत्थर नीचे आ गिरा जो उनके सिर पर लग गया। घटना में महिला गंभीर रूप से चोटिल हो गईं. आस पास मौजूद पुलिसकर्मी महिला को तत्काल जानकीचट्टी में तैनात डॉक्टरों के पास ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। चार धाम यात्रा से लगातार मौतों की खबरें सामने आ रही हैं.

अब तक इतने श्रद्धालुओं की मौत

चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की मौतों की खबरें लगातार सामने आ रही है। 3 मई से शुरू होने वाली इस यात्रा में केदारनाथ धाम में 18 तीर्थयात्रियों की मौत हुई है जिसकी जानकारी रूद्रप्रयाग के जिला प्रशासन ने दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक 2 लाख 19 हजार 881 लोगों ने केदारनाथ धाम की यात्रा की है।

साथ ही उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी है। विभाग का कहना है कि जिन लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं उन्हें यात्रा न करने की सलाह दी गई है। इस बार श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ के कारण चारों धामों में व्यवस्था चरमरा गई है और यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button