साल बदलने के साथ ही टीम इंडिया में होंगे कई बड़े बदलाव, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

अगले साल तक भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें स्पलिट कैप्टंसी से लेकर कई चीज़ों पर विचार किया जा सकता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय टीम बीते कुछ सालों से बड़े टूर्नामेंट्स में लगातार खराब परफॉर्म कर रही है। हाल ही में खेले गए एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड तक टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही। टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम में बदलाव की मांग तेज़ हो गई थी। अब बीसीसीआई इस पर विचार करने के मूड में दिख रही थी।

हाल ही में बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। टीम में अगले साल तक कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मना जा रहा है कि हर एक फॉर्मेट के लिए कप्तान के साथ साथ-साथ एक अलग टीम तैयार की जा सकती है।

अलग-अलग कप्तान का हो सकता है चयन

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अगले साल के करीब नई चयन समिति का गठन कर सकती है। नई चयन समिति को भारतीय टीम को एक नए सिरे से तैयार करने की ज़िम्मेदारी दी जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप गंवाने के बाद बीसीसीआई स्पलिट कैप्टंसी की ओर देख रही है। इससे पहले रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि हार्दिक पांड्या को टी20 का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

टीम को लंबे वक़्त से आईसीसी ट्रॉफी का इंतज़ार

भारतीय ने आखिरी बार 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जीती थी। भारतीय खेमे में ट्रॉफी आए सालों गुज़र चुके हैं। ऐसे में बीसीसीआई को टीम के हक में इस तरह के फैसले करने होंगे कि टीम आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो सके. मौजूदा वक़्त में रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं।

Also read-

लिमिटिड ओवर्स में शानदार प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को बोर्ड की ओर से मिलेगा शानदार इनाम

गौरतलब है कि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. इस वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में ही रहने की उम्मीद है। इसके बाद 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक अलग-अलग कप्तान आने की पूरी उम्मीद है। अब देखना होगा कि टीम के हक़ में क्या फैसले लिए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button