Varanasi : बाबा साहब के कारवां को जन-जन तक पहुंचाएंगे – ओपी. चन्द्रा

स्टार एक्स्प्रेस / संवाददाता

वाराणसी। संविधान निर्माता बोधिसत्व बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बुद्धिजीवियों ने उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। वाराणसी के कचहरी में हुए प्रोग्राम में सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पूर्वांचल प्रभारी और जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के शिक्षक प्रतिनिधि ओ. पी. चन्द्रा ने कहा कि हमें अपने बच्चों को हर हाल में शिक्षित करने का प्रयास करना होगा क्योंकि बाबा साहब ने कहा था कि शिक्षा ही शेरनी का वह दूध है जो पियेगा वह दहाड़ेगा।

हमें बाबा साहब को पूजने के बचाए उनके विचारों पर चलना होगा तभी एक सशक्त समाज की स्थापना हो पाएगी। उन्होंने कहा कि हमें शिक्षित बनने के साथ-साथ संगठित रहना भी होगा। बाबा साहब के विचारों पर चलने वाले सभी लोगों को जोड़ना होगा। साथ ही जो इस विचारधारा से भटक गए हैं उनको भी अपने साथ लाना होगा।

Also Read-

Hardoi : दबंगों ने सरकारी चकरोड पर जमाया कब्जा

इस मौके पर आजमगढ़ के पूर्व इनकम टैक्स ऑफिसर मुसाफिर राम, राजआपका के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण कुमार प्रेमी, कोषाध्यक्ष लालचन्द राम, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/जनजाति एवं अन्य पिछड़ी जाति कर्मचारी कल्याण एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री डॉ. बृजेश कुमार भारतीय,उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति-पिछड़ी जाति एवं अल्पसंख्यक शिक्षक महासभा के वाराणसी मण्डल अध्यक्ष अरविंद कुमार डासा, संगठन मंत्री विजय कुमार गौतमजी, मंडल संयुक्त मंत्री राहुल सिंह यादव, वाराणसी के जिलाध्यक्ष रामहरख चौधरी, एलआईसी के अनिल कुमार, समाजसेवी अशोक कुमार, एलआईसी के राममूरत राम और राजआपका के बुद्धप्रिय सुनील ने भी अपने विचार रखे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button