पेपर मिल से निकाले गए श्रमिकों के आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे पूर्व सीएम हरीश रावत…

लालकुआं में 137 दिन से धरने पर बैठे सेंचुरी पेपर मिल से निकाले गए श्रमिकों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य विधायक सुमित हृदयेश पहुंचे।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. लालकुआं में 137 दिन से धरने पर बैठे सेंचुरी पेपर मिल से निकाले गए श्रमिकों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य विधायक सुमित हृदयेश पहुंचे। जहां उन्होंने आंदोलन कर रहे कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया और 10 दिन के भीतर मिल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि कर्मचारियों को वापस काम पर लिया जाना चाहिए नहीं तो नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में 10 दिन बाद वह स्वयं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लेकर सेंचुरी मिल के खिलाफ धरने पर बैठ जाएंगे और उसके बाद सभी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन और सेंचुरी मिल होगी।

दरअसल सेंचुरी पेपर मिल द्वारा 137 दिन पूर्व 20 से अधिक प्रशिक्षण प्राप्त कर्मचारियों को निकाल दिया गया था जिसके बाद से वह निरंतर आमरण अनशन कर रहे हैं। वही कई बार की वार्ता होने के बावजूद मिल प्रबंधन की हठधर्मिता के चलते उन्हें नहीं लिया गया। लिहाजा अब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 10 दिन की चेतावनी दी है। 10 दिन के भीतर अगर कर्मचारियों को भीतर नहीं लिया गया तो हरीश रावत सिंह सेंचुरी के खिलाफ बाहर धरने पर बैठेंगे।

Also Read-

Varanasi : बाबा साहब के कारवां को जन-जन तक पहुंचाएंगे – ओपी. चन्द्रा

वही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि मिल प्रबंधन को कर्मचारियों की मांगों को सुनना चाहिए और मिल प्रबंधन की हठधर्मिता ऐसी ही रही तो उनको मजबूरन सेंचुरी मिलकर खिलाफ धरने पर बैठना होगा और आर पार की लड़ाई लड़नी होगी और फिर केवल कर्मचारियों का ही मुद्दा नहीं होगा। सेंचुरी मिल से निकलने वाले प्रदूषण और तमाम अन्य मुद्दे भी इस धरना और आंदोलन में सम्मिलित किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button