WHO प्रमुख ने दी चेतावनी, बताया आखिर कबतक कोरोना वायरस के चंगुल से नहीं निकल पाएगी दुनिया

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर एक चेतावनी जारी की है, जिसमें संगठन का कहना है कि कोरोना वायरस शायद लंबे समय के लिए रह सकता है। डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 के छह महीने के मूल्याकंन पर इमरजेंसी कमिटी से मुलाकात के बाद ऐसा कहा।

टेड्रोस के मुताबिक बहुत से देश कोविड को रोकने में सफल रहे हैं इस वजह से वो सब अब खुशियां मना रहे हैं, कई आयोजन कर रहे हैं और परिवार के साथ मस्ती कर रहे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि वो एक बार फिर से अर्थव्यवस्थाओं को खेलते हुए देखना चाहते हैं और यात्रा और व्यापार फिर से सब देशों के बीच शुरू होते देखना चाहते हैं लेकिन अभी जब कुछ देशों में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है तो लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

डब्ल्यूएचओ ने एक बयान में कहा कि कमिटी ने कोविड-19 महामारी की लंबी अवधि के पूर्वानुमान को बताया है। कोरोना वायरस के अस्तित्व में आए हुए सात महीने हो चुके हैं और इस बीच ये कमिटी चार बार कोरोना वायरस के खतरे के मूल्याकंन को लेकर बैठक कर चुकी है।

साल के शुरुआत के दो महीनों में कोविड के मामलों और मौतों में गिरावट देखने को मिली थी. इसलिए अगर कड़े कदम उठाते हुए सावधान रहा जाए और वैक्सीन ली जाए तो कुछ महीनों में इसे खत्म किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button